Gold Price Update: सोने के दाम चारों खाने चित, ग्राहकों का चेहरा खिला, जानें सभी कैरेट का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देश के सर्राफा बाजारों में इन दिनों सोना और चांदी के भाव में उठा-पटक देखने को मिल रही है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इसका फायदा प्राप्त कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। भारतीय बाजारों में कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन भी सोने के दाम में बंपर गिरावट देखने को मिली, जिससे ग्राहकों ने राहत की सांस ली।

मार्केट में 24 कैरेट वाले सोना 71645 रुपये पर आ गया, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक देखने को मिली। अगर आप सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो भैया बिल्कुल भी देर नहीं करें। आगामी दिनों में सोने के दाम काफी बढ़ सकते हैं जो हर किसी का बजट बिगाड़ने के लिए काफी हैं। सभी कैरेट का भाव जानने के लिए आप नीचे तक ध्यान से आर्टिकल पढ़ सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

जल्द जानें सभी कैरेट वाले सोने का रेट

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो समय खराब बिल्कुल ना करें, क्योंकि पहले रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले सोने का भाव 71645 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

इसके अलावा 995 प्योरिटी(23 कैरेट) वाले सोने की कीमत 71358 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का दाम 65627 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिक रहा है। बाजार में 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने का प्राइस 53734 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आ रहा है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का रेट 41912 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसके अलावा सर्राफा बाजार में 999 प्योरिटी वाली चांदी का भाव 81542 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

मिस्ड कॉल से जानें सोने की कीमत

देश के सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी खरीदने से पहले आप घर बैठे ही रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। हम आपको एक बढ़िया तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी। मार्केट में 22 और 18 कैरेट सोना का रेटल प्राइज को जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने का काम कर सकते हैं। इसके कुछ ही देर बाद एक SMS के जरिए रेट क जानकारी मिल जाएगी, जो बहुत ही आसान तरीका है।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow