Gold Price Update: कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन मंगलवार को भी सोने के रेट में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी उत्साह छाया हुआ है. सर्राफा मार्केट में आज सोने के दे माम में बंपर गिरावट देखने को मिली है. कुछ दिन बाद अब देशभर में शादियों की बेला का आगाज हो जाएगा. अगर फैमिली में किसी की शादी होने वाली है तो ज्वेलरी खरीदने का सपना अभी पूरा कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

इसलिए बजट है तो प्लीज जल्द ही खरीदारी कर लें. इसकी वजह कि आगामी दिनों में इसके दाम में बढ़ोतरी हो सकती है. वैसे सरकार ने साल 2024-25 के वित्तीय बजट में कस्टम ड्यूटी चार्ज में 6 फीसदी की कटौती की, जिसके बाद मार्केट में सोने के दाम तेजी से नीचे आ गए. कारोबारियों की मानें तो सोना खरीदने का यह सुनहरा ऑफर है, क्योंकि आगाम दिनों में इसके दाम काफी बढ़ सकते हैं. पहले आपको हम सभी कैरेट वाले सोने के दाम बताने जा रहे हैं.

gold price 8

Read More: 8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बड़ा अपडेट, 8वें वेतन आयोग का गठन होगा या नहीं

Read More: इलेक्ट्रिक बाजार में ये शानदार EV स्कूटर मचाने वाला है जबरदस्त धूम, हर कोई लुक और रेंज देख होगा हैरान

मार्केट में जानिए गोल्ड का ताजा रेट

सोमवार के अपेक्षा आज दोपहर सर्राफा बाजार में सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई. 999 प्योरिटी यानी 24 कैरेट वाला गोल्ड काफी नीचे गिर गया. गिरावट के बाद दस ग्राम सोना 68904 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया. इसके साथ ही 995 प्योरिटी यानी 23 कैरेट वाले सोने की कीमत 68628 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करती नजर आई.

बाजार में 916 प्योरिटी यानी 22 कैरेट वाले सोने का रेट 63116 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता नजर आया. सर्राफा मार्केट में 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट वाला सोना 51578 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिकता रहा. 585 प्योरिटी यानी 14 कैरेट वाले सोने की कीमत 40309 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज की गई.

gold price news 2

इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें. मार्केट में चांदी के रेट में भी गिरावट दर्ज की गई. 1 किलो चांदी का भाव 78444 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है.

बीते दिन जानिए सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट

Read More: बॉलीवुड की ये मशहूर एक्ट्रेस Rahul Gandhi को करना चाहती थीं डेट, कहा था कि जब फोटोज देखती हूँ तो मैं…

Read More: लूट लो…Tecno फोल्डेबल स्मार्टफोन के दाम हुए कम, सस्ता देख करेगा खरीदने का दिल

एक दिन पहले यानी सोमवार को भी सोने के रेट में बंपर गिरावट दर्ज की गई थी. मार्केट में 24 कैरेट वाले सोने का भाव 69117 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया. 23 कैरेट वाले सोने का भाव 68840 रुपये प्रति तोला के हिसाब से बिका था. मार्केट में 22 कैरेट वाले सोने की कीमत 63311 रुपये प्रति तोला पर दर्ज किया गया.

18 कैरेट वाले सोने का प्राइस 51838 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया था. 14 कैरेट गोल्ड का भाव 40433 रुपये प्रति तोला पर बिका था. चांदी के दाम में भी बीते दिन तगड़ी गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद 78950 रुपये प्रति तोला पर दर्ज की गई.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...