मिल गया सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका! PNB आयोजित कर रहा मेगा ई-ऑक्शन, जानिए डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: PNB e auction. आज के समय में घर खरीदने के लिए लाखों रुपए जुटाना पड़ता है। तो अगर आपसे कहें कि बैंक आपको सस्ती में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दे रहे हैं तो आप इसे सच नहीं मानेंगे जी हां यह बात 100 फीसदी सच बात सही है कि आपको बैंकों के नीलामी प्रक्रिया में सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका मिल जाता है।

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक मेगा ऑप्शन के जरिए लोगों को सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने का मौका दे रही है आपको बता दे कि  सरकारी बैंक नेशनवाइड ऑनलाइन ई-नीलामी या मेगा ई-ऑक्शन आयोजित कर रहा है, जिससे यहां पर  बैंक मॉर्टगेज प्रॉपर्टी बेचकर अपनी बकाया रकम वसूल कर सकते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

सस्ते में प्रॉपर्टीज खरीदने का बड़ा मौका

अगर आप ऐसे मौकों के बारे में तलाश करते रहते है, तो यह काम का खबर हो सकती है। इसमें आम लोगों को फायदा होता है क्योंकि नीलामी के जरिए अच्छी प्रॉपर्टीज सस्ते रेट पर खरीदने का मौका मिलता है, जिससे यहां पर कम दाम में संपत्ति खरीदना चाहते हैं, तो बड़ा मौका मिल रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक ने दी लोगों को ये बड़ी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक ऐसे लोगों के लिए बड़ा मौका दे रही है, जिससे बैंक ने सोशल मीडिय पर दी जानकारी में बताया हैं कि ई-नीलामी या मेगा ई-ऑक्शन में अपना फॉर्म भर सकते हैं। बैंक ने बताया हैं, कि ऑक्शन 28 जून 2024 को किया जाएगा, जिससे इस ई-नीलामी या मेगा ई-ऑक्शन में रेसीडेंशियल से लेकर कमर्शियल तक, एक ही समय में एक ही जगह पर सब कुछ आप मेगा ई-नीलामी में ले सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

यहां पर जानें अधिक जानकारी

आप को बता दें कि आईबीएपीआई पोर्टल पर बैंकों के जरिए मॉर्टगेज प्रॉपर्टीज को नीलाम किया जाता है, जिससे ई-नीलामी या मेगा ई-ऑक्शन में रुचि रखने वाले लोग इस बैंक के ऑक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल लिंक https://ibapi.in/ पर जा सकते हैं। जिससे आप को बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करना होगा।

तो वही आईबीएपीआई पोर्टल का प्रयोग आप जमीन-प्लॉट, मकान-दुकान या प्रॉपर्टीज के डिटेल्स खोजने और देखने के अलावा नीलामी में भाग लेने के लिए कर सकते हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow