युवाओं की आ गई मौज! सरकार दे रही पांच लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त लोन, जानिए कैसे

Ajeet Kumar
Interest Free Loan

नई दिल्ली:Interest Free Loan. देश में बेरोजगारी की एक बड़ी समस्या है। जिसे देखते हुए केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारें ऐसे कदम बढ़ाती रहती हैं। जिससे रोजगार के क्षेत्र में युवा तरक्की करें और खुद का व्यवसाय शुरू कर औरों को भी रोजगार प्रदान करें। हालांकि लोगों को कम जानगरी होने के वजह से इसका फायदा नहीं मिल पाता है।

- Advertisement -

तो वही अगर आप उत्तर प्रदेश में रहते हैं तो सरकार ने बंपर लाभ के लिए यहां पर ब्याज मुक्त लोन उपलब्ध करा रही है। प्रदेश में लाखों युवाओं के लिए रोजगार स्थापित करने का काम करें, इसके लिए प्रदेश सरकार बड़ी मदद कर रही है। मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि प्रदेश सरकार राज्य में रह रहे युवाओं को ₹500000 तक का ब्याज मुक्त लोन उपलब्ध करा रही है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया लोन वितरण का शुभारंभ

प्रदेश में युवा रोजगार के लिए दर-दर ना भटकें तो इसके लिए प्रदेश में सरकार बड़ा कदम उठा रही है, जिससे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस एक प्रोग्राम में शिरकत की जिससे यहां पर आपक   आयोजित समारोह में यह घोषणा की। इस मौके पर उन्होंने 20 हजार करोड़ के ऋण वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया और सांकेतिक रूप से कुछ लाभार्थियाें को चेक भी सौंपे।

- Advertisement -

मिल रहा मुख्यमंत्री उद्यमी बीमा का लाभ

तो वही इस प्रोग्राम  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार एमएसएमई उद्यमियों को मुख्यमंत्री उद्यमी बीमा का कवर देती है, अब तक 24 लाख से अधिक उद्यमियों ने इसमें रजिस्ट्रेशन कराया है। जिससे यहां पर हादसा होने पर उसे 5 लाख रुपये तक का लाभ सरकार प्रदान करेगी।

मिल रहा ब्याज मुक्त लोन

तो वही यूपी में युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए पांच लाख रुपए तक का ब्याज मुक्त ऋण मिल रहा है, जिससे खास बात यह हैं कि यहां पर बैंकों के माध्यम से मिलने वाले इस ऋण की गारंटी भी सरकार लेगी। इसके अलावा अगले दस वर्षों में इस योजना से दस लाख लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा।

- Advertisement -

एमएसएमई ऑफिस से संपर्क मिलेगा ये लाभ

जिससे आप भी योजना का लाभ उठा सकते हैं, जिससे आवेदन करने के लिए आप को अपने जिला में संबधित एमएसएमई ऑफिस में जाना होगा। यहां पर जानकारी करने के बाद में आवेदन किया जा सकता है।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article