Government Scheme: सरकार ने महिलाओं को दी खुशखबरी! बहनों को 14वीं किस्त में मिलेंगे 1500 रुपये

Avatar photo

By

Govind

Government Scheme: देश के राज्यों में महिलाओं के लिए कई बड़ी योजनाएं शुरू की गई हैं। जिसमें मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा जारी की गई योजना इन दिनों काफी चर्चा में है। जिसमें चाहे वो लाड़ली बेटी योजना हो, या लाड़ली बहन योजना, दोनों ही योजनाओं से परिवार के सदस्यों को काफी लाभ मिल रहा है।

लाड़ली बहना योजना से जुड़ी महिलाओं के लिए खास खबर आ रही है। अब उन्हें 14वीं किस्त में 1250 नहीं बल्कि 1400 रुपये की रकम खाते में मिलेगी। लाड़ली बहना योजना” मध्य प्रदेश राज्य की खास और उपयोगी योजनाओं में से एक है जिसमें राज्य की हर महिला को हर महीने 1250 रुपये मिलते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

6 जून तक इस राज्य की 1.29 करोड़ “लाड़ली बहनों” के खातों में 13वीं किस्त की रकम जमा हो चुकी है, अब महिलाएं 14वीं किस्त के आने का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं। मध्य प्रदेश सरकार अब जुलाई माह में 14वीं किस्त के रूप में ₹1500 खाते में जमा करने जा रही है।

लाडली बहना योजना 14वीं किस्त तिथि

6 जून को राज्य सरकार ने सभी लाडली बहनों के खातों में 13वीं किस्त भेज दी है। अब सरकार जुलाई माह में 14वीं किस्त जारी करेगी। हालांकि तिथि को लेकर सरकार की ओर से कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

केवल इन बहनों को मिलेगा 14वीं किस्त का लाभ

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार इस योजना का लाभ केवल उन्हीं महिलाओं को मिल सकता है। जो इसके लिए पात्र हैं। लाभार्थी महिलाओं के बैंक खाते का डीबीटी सक्रिय होना चाहिए, और केवाईसी होना चाहिए।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow