Government Scheme: केंद्र सरकार इन लोगों को दे रही घर बनाने के लिए 50 लाख रुपए! जाने कैसे उठाए फायदा

Avatar photo

By

Sanjay

  1. Government Scheme: आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के परिवारों के कल्याण के लिए सरकार कई तरह की योजनाएं चला रही है। इसी तरह अब केंद्र सरकार ने शहरी क्षेत्रों में रहने वाले उन परिवारों के लिए एक योजना शुरू की है जो कच्चे मकान या किराए के मकान में रहते हैं।

जिसका नाम है पीएम होम लोन सब्सिडी योजना। इस योजना का प्रस्ताव हाल ही में कैबिनेट में पेश किया जाएगा, अनुमति मिलने के बाद अगले 5 सालों के लिए इस योजना को पूरे देश में लागू भी कर दिया जाएगा। इस योजना से शहरी क्षेत्रों के लोग जो किराए के मकान, झुग्गी-झोपड़ियों में रहते हैं। इस लोगों को लोन की सुविधा दी जाएगी जिसमें ब्याज केवल 3% से 6.5% देना होगा। अगर आप शहरी क्षेत्र के निवासी हैं और सरकार द्वारा दिए जा रहे लोन को लेना चाहते हैं तो आज की यह पोस्ट आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

इस पोस्ट में आपको पीएम होम लोन सब्सिडी योजना के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी जिसके तहत आप लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। पीएम होम लोन सब्सिडी योजना 2024 हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा शहरी क्षेत्रों में रहने वाले गरीब परिवारों के लिए पीएम होम लोन सब्सिडी योजना शुरू की गई है। इस योजना में शहरी क्षेत्रों में कच्चे मकान, किराए के मकान में रहने वाले परिवारों को ऋण सुविधा दी जाएगी जो अधिकतम 20 वर्षों के लिए होगी, इस योजना से अधिकतम 50 लाख तक का ऋण उपलब्ध होगा।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा दिए जाने वाले ऋण पर केवल 3% से 6.5% ब्याज देना होगा। इस योजना का लाभ सरकार द्वारा देश के 25 लाख लाभार्थियों को दिया जाएगा। योजना को सफलतापूर्वक चलाने के लिए सरकार अगले 5 वर्षों में 60000 करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow