Government Scheme: वरिष्ठ नागरिकों के लिए खुशखबरी! केंद्र सरकार ने चलाई ये गजब की योजना

Avatar photo

By

Sanjay

Government Scheme: सरकार ने 70 से 80 साल तक के बुजुर्गों के लिए नई योजना लागू की है. इस योजना के लागू होने के बाद आज से आप इस योजना का लाभ बिल्कुल मुफ्त में उठा सकेंगे.

योजना के लिए किसी भी प्रकार की कोई शर्त नहीं है। इस योजना का लाभ 60 से 80 वर्ष की आयु के सभी बुजुर्ग लोग उठा सकेंगे, आइए आपको इस योजना के बारे में विस्तार से बताते हैं, अंत तक बने रहें।

राज्य सरकार की ओर से 12 मार्च को एक अधिसूचना जारी की गई है. इस अधिसूचना के आने के बाद सभी बुजुर्गों में यह उत्सुकता बढ़ गई है कि उनके लिए किस तरह की योजना लागू की गई है और इस योजना को लागू करने से उन्हें कैसे लाभ मिलेगा. योजना को लागू करने का उद्देश्य यह है कि बुजुर्ग लोग परिवार पर बोझ न बनें और उन्हें सरकार की ओर से लाभ देकर सम्मान दिया जा सके।

उप शासन सचिव, परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग, राज्य सरकार के पत्र क्रमांक. वित्त (व्यय-2) विभाग की आईडी 17(4) सर्कुलर/2023 (5784) जयपुर, दिनांक 12.03.2024। क्रमांक 162400544 दिनांक 11.03.2024 द्वारा प्रदेश के 60 से 80 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य सीमा के अंतर्गत रोडवेज बसों के किराये में वर्तमान में दी जा रही 30 प्रतिशत छूट को बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

उपरोक्तानुसार प्राप्त अनुमोदन के क्रम में राज्य के 60 से 80 वर्ष तक के वरिष्ठ नागरिकों को राज्य सीमा के अन्दर निगम की बसों के किराये में वर्तमान में दी जा रही 30 प्रतिशत की छूट को बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की स्वीकृति प्रदान की गई है।

उक्त रियायती यात्रा सुविधा आर.एफ.आईडी. किराये का भुगतान कार्ड से किया जाएगा, इस प्रकार 60 से 80 वर्ष के बीच के सभी वरिष्ठ नागरिकों से अब केवल 50% किराया लिया जाएगा। यह बुजुर्गों के लिए बहुत अच्छी योजना है जिसे सरकार द्वारा लागू किया गया है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow