SBI Personal Loan : SBI से लेना है 10 लाख का Personal Loan, 5 साल के लिए इतनी चुकानी पड़ेगी EMI 

By

Yogesh Yadav

SBI Personal Loan : जीवन में कई बार ऐसी परिस्थिति आती है जब हमें अपनी निजी जरूरतों को पूरा करने के लिए पैसों की अनाचक जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में बैंक लोगों को पर्सनल लोन लेने की सुविधा देता है। पर्सनल लोन लेकर एक व्यक्ति अपनी निजी और आवश्यक कार्यों को पूरा कर सकता है। 

अगर आपको भी Personal Loan चाहिए तो SBI अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन की सुविधा दे रहा है। अतः इस आर्टिकल के द्वारा हम बताएंगे की आप अगर SBI से 10 लाख रुपए का पर्सनल लोन अगले 5 सालों की अवधि के लिए लेते हो तो आपको कितनी EMI हर महीने चुकानी होगी। साथ ही जानेंगे कि किस ब्याज दर पर आपको लोन मिलेगा।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

इस रेट पर SBI दे रहा है पर्सनल लोन

इस समय एसबीआई यानी की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने ग्राहकों को 11.15 फीसदी से 14.30 फीसदी की दर से पर्सनल लोन लेने की अनुमति दे रहा है। वही अगर आपने अपना सैलरी अकाउंट एसबीआई में खुलवाया है तो आपको 11.15% से 11.65% पर पर्सनल लोन मिल सकता है।

10 लाख के Personal Loan पर EMI 

अगर अभी आप 11.15% से 10 लाख रुपए का पर्सनल लोन अगले 5 सालों के लिए लेते हो तो आपको हर महीने EMI के रूप में 21,817 रुपए का भुगतान बैंक को करना होगा। यहां पर 10 लाख के पर्सनल लोन पर सिर्फ 3,09,038 रुपए आपको ब्याज के रूप में देने होंगे। 

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

5 लाख के Personal Loan पर EMI 

वही अगर पर्सनल लोन की राशि की घटाकर 5 लाख रुपए कर दिया जाए तो 11.15 फीसदी ब्याज दर के आधार पर आपकी Monthly EMI राशि 10,909 रुपए बनेगी। इन 5 सालों के अंतराल में आपको 1,54,519 रुपए ब्याज के रुपए में चुकाने पड़ेंगे।

Yogesh Yadav के बारे में
Yogesh Yadav मेरा नाम योगेश यादव है और पत्रकारिता के क्षेत्र में मेरा अनुभव 3 सालों से अधिक का है। खास तौर पर फाइनेंस विषय के बारे में लिखने में मेरी रुचि अधिक है। म्यूचुअल फंड, बिजनेस आइडिया, बैंकिंग और पोस्ट स्कीम के बारे में लिखना मुझे पसंद है। अतः TimesBull.com के द्वारा अब मैं अपनी सेवाएं दे रहा हूं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow