HDFC Bank Credit Card Rewards Program. देश के बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ी बैंक प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक है, जो ग्राहकों को ऐसी कई सर्विसेज और कार्ड प्रदान करती है। जिससे ग्राहकों को बड़े लाभ मिलते हैं। बैंक ने क्रेडिट कार्ड पर किए गए अहम बदलाव को लेकर हर किसी को जानकारी जानी चाहिए नहीं तो बड़ी परेशानी हो सकती है।

देश में एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड पॉपुलर है ऐसे कई ग्राहक है जो बैंक से क्रेडिट कार्ड जारी कर क्रेडिट कार्ड आवेदन कर बंपर लाभ उठाते हैं। तो वही बैंक ने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड रिवॉर्ड प्रोग्राम (Credit Card Rewards Program) के तहत कई अहम बदलाव करें हैं। अगर आपके पास बैंक का क्रेडिट कार्ड है। तो जरूर जाना चाहिए नहीं तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

Read More:-Jio Plan: करोड़ों यूजर्स के लिए कंपनी लाई सस्ता प्लान, 11 महीने तक उठाएं फ्री कॉल और 2GB डेटा का मजा

Read More:-फ्लिपकार्ट सेल ने दिया ग्राहकों को बड़ा तोहफा, मोटोरोला का ये फ़ोन मिल रहा सिर्फ 6,999 रुपये की कीमत पर, देखे

नए नियम 1 सितंबर से होगें लागू

HDFC बैंक देश में एक लिडिंग बैक हैं, जो कई तरह से सेवा दे रहा है, HDFC अब अपने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड प्रोग्राम में कई बदलाव करने जा रहा है, बैंक के द्धारा दी गई जानकारी में बताया गया हैं, कि बैंक नए नियम 1 सितंबर से लागू होगें। इसके चलते आपको यूटिलिटी ट्रांजेक्शन पर हर महीने सिर्फ 2000 रिवॉर्ड प्वॉइंट ही मिलेंगे। इसके अलावा एजुकेशन पेमेंट पर रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं मिलगें।

HDFC Bank Credit Card

बैंक ने साफ कहा हैं, कि ग्राहकों क्रेड,  पेटीएम,और मोबीक्विक जैसे थर्ड पार्टी एप के जरिए एजुकेशन पेमेंट करने पर कोई रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं दिया जाएगा। हालांकि, स्कूल या कॉलेज की वेबसाइट या पीओएस मशीन से सीधा फीस पेमेंट करने पर रिवॉर्ड प्वॉइंट दिए जाएंगे।

यहां पर नहीं मिलेगा रिवॉर्ड प्वॉइंट 

बैंक के द्धारा दी जानकारी में बिजली-पानी जैसे यूटिलिटी बिल भरते हैं, जो यहां पर ग्राहकों पर एक महीने में 2000 से ज्यादा रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं मिलेंगे, इसके आलावा फोन और केबल टीवी रीचार्ज करने पर भी 2000 से ज्यादा रिवॉर्ड प्वॉइंट का फायदा नहीं मिलेगा।

तो वही अगर आप ने स्कूल और कॉलेज की फीस क्रेड जैसे थर्ड पार्टी एप से पेमेंट किया तो भी रिवॉर्ड प्वॉइंट नहीं मिलेंगे।

HDFC Bank Credit Card 2024

Read More:-IND vs SL: विराट कोहली ने जमकर बहाया नेट्स में पसीना, आखिरी वनडे में श्रीलंकाई स्पिनरों की खैर नहीं

Read More:-Dipika Kakkar सालों से हैं एक्टिंग से दूर फिर भी करती हैं करोड़ों की कमाई, कहाँ से आता है इतना पैसा?

एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड पर1 अगस्त से भी बदले ये नियम

आप को याद दिला दें कि एचडीएफसी बैंक ने क्रेडिट कार्ड पर 1 अगस्त से कई नए नियमों में बदलाव किया था है, इसमें 50 हजार रुपये से ज्यादा का यूटिलिटी लेनदेन करने पर 1 फीसदी फीस ली जा रही है। तो वही बिजनेस कार्ड पर यह सीमा 75 हजार रुपये प्रति ट्रांजेक्शन कर दी गई है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...