Helath Loan: बीमार पड़ने पर यह बैंक देता है लाखों रुपए का लोन जानें आप कैसे उठाएं फायदा

Sanjay

Helath Loan: अगर आप अपने प्रियजनों का इलाज अस्पताल में करा रहे हैं और आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे हैं तो अब आप सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक से लोन ले सकते हैं। बैंक ने बुधवार को अस्पताल के खर्चों में कमी को पूरा करने के लिए ऋण योजना सहित कई नए उत्पाद पेश किए।

- Advertisement -

भाषा की खबर के अनुसार, बैंक ने एक बयान में कहा, केनरा ‘हील’ नामक स्वास्थ्य देखभाल-केंद्रित ऋण उत्पाद का उद्देश्य स्वयं या आश्रितों के स्वास्थ्य बीमा दावों का निपटान करते समय अस्पताल में भर्ती होने के खर्च में कमी को पूरा करना है

खबरों के मुताबिक, अस्पताल के खर्चों को पूरा करने के लिए फ्लोटिंग ब्याज दर के आधार पर 11.55 फीसदी और निश्चित ब्याज दर के आधार पर 12.30 फीसदी की दर से लोन मिलेगा. उन ग्राहकों के लिए स्वास्थ्य देखभाल ऋण सुविधा उपलब्ध है।

- Advertisement -

जिनके इलाज का खर्च बीमा राशि से अधिक हो। बैंक ने महिलाओं के लिए एक बचत खाता केनरा एंजेल भी पेश किया है। इनमें कैंसर देखभाल नीतियां, पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण (केनरा रेडी कैश) और सावधि जमा के विरुद्ध ‘ऑनलाइन’ ऋण (केनरा माई मनी) शामिल हैं।

बचत खाता खोलते समय महिलाओं के लिए यह निःशुल्क है। मौजूदा महिला ग्राहक इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपने खातों को परिवर्तित कर सकती हैं। बैंक ने बैंक के कर्मचारियों के लिए एक उपयोगकर्ता के अनुकूल भुगतान इंटरफ़ेस ‘केनरा यूपीआई 123पे एएसआई’ और ‘केनरा एचआरएमएस मोबाइल ऐप’ भी लॉन्च किया है।

- Advertisement -

बैंक ने यह भी दावा किया कि वह रिजर्व बैंक इनोवेशन सेंटर के सहयोग से स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) को घर पर निर्बाध डिजिटल सेवाएं प्रदान करने वाला पहला बैंक बन गया है। बैंक द्वारा पेश किए गए ये उत्पाद आम लोगों के लिए मददगार साबित होंगे.

- Advertisement -

Latest News

Share This Article