अरे वाह! ऐसे चुटकियों में करें PNB credit Card आवेदन, मिल जाएगा जबरदस्त लिमिट वाला कार्ड, जानिए डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: How to apply PNB credit Card 2024. देश के बैंकिंग सेक्टर में सबसे बड़ी सरकारी बैंक में से एक पंजाब नेशनल बैंक है, जो ग्राहकों को मौजूदा समय के हिसाब से ऐसी कई एक से बढ़कर एक सुविधा देते जा रही है। हाल के कुछ सालों में पॉपुलर हुए क्रेडिट कार्ड की सुविधा पंजाब नेशनल बैंक भी दे रहा है।

पंजाब नेशनल बैंक के वेबसाइट के वेबसाइट के मुताबिक बैंक एक से बढ़कर एक लाभ देने के लिए कई करें कई तरह के क्रेडिट क्रेडिट कार्ड ऑफर कर रही है। अगर आप भी जानना चाहते हैं पंजाब नेशनल बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए कैसे आवेदन करें और क्या लाभ है तो आपको इस खबर को पूरा पढ़ना होगा।

ग्राहकों के लिए पंजाब नेशनल बैंक कई प्रकार से क्रेडिट कार्ड को जारी करती है, PNB RuPay मिलेनियल,PNB रक्षक रूपे सिलेक्ट,PNB रूपे सिलेक्ट,PNB रूपे प्लेटिनम, PNB वीज़ा प्लेटिनम से लेकर कई कार्ड आवेदन के लिए मिल जाते है। जिससे यहां  PNB RuPay मिलेनियल के आवेदन कर और जानकारी दे रहे है।

अगर कोई ग्राहक शॉपिंग और रिवॉर्ड पाने के लिए कोई कार्ड आवेदन करना चाहते हैं, तो PNB RuPay मिलेनियल एक खास कार्ड है, जिस पर जॉइनिंग फीस ₹399 है और वार्षिक फीस ₹999 (साल में 1 लाख खर्च करने पर माफ) है।

पीएनबी क्रेडिट कार्ड के लिए ऐसे करें अप्लाई

पीएनबी क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आप को ‘पंजाब नेशनल बैंक-क्रेडिट कार्ड पोर्टल’ पर जाना होगा, यहां पर अपने जरुरत के हिसाब से क्रेडिट कार्ड को चुनना होगा। जिसके बाद में जरुरी फॉर्म डाउनलोड कर बैंक में आवेदन पत्र सबमिट कर सकते है, हालांकि ऑनलाइन तरीके से भी आवेदन किया जा सकता है।

पीएनबी क्रेडिट कार्ड के लिए जरुरी दस्तावेज़

पता का सबूत- राशन कार्ड, बिजली बिल, टेलीफोन बिल, बैंक खाते का विवरण, बैंक को स्वीकार्य नियोक्ता का पत्र, क्रेडिट कार्ड विवरण, मतदाता पहचान पत्र में से कोई एक होना चाहिए।

पहचान का सबूत- पासपोर्ट, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पत्र में से कोई एक होना चाहिए।

आय का सबूत– बैंक स्टेटमेंट (3 महीने से अधिक पुराना नहीं), सैलरी स्लिप, फॉर्म 16, आईटीआर की कॉपी

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow