IDFC First Bank New Rules 2024. आज के समय में नौकरी पैसे वाले लोगों के पास कैश का फ्लो इतना ज्यादा बढ़ाया गया है, कि मार्केट में क्रेडिट कार्ड पॉपुलर हो गया है। अगर आप भी क्रेडिट कार्ड धारक है। और इस बैंक का क्रेडिट कार्ड आपके पास है तो अलर्ट हो जाए, क्योंकि बैंक ने क्रेडिट कार्ड पेमेंट को लेकर बड़ा बदलाव किया है जो लागू होने के कगार पर है।

दरअसल प्राइवेट सेक्टर की बड़ी बैंक में से एक आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने क्रेडिट कार्ड पेमेंट के नियमों में अपडेट करने की बात कही है। बैंक ने बताया है कि मिनिमम अमाउंट ड्यू और पेमेंट ड्यू डेट का बड़ा बदलाव किया जा रहा है। जिससे ग्राहक बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर यह जानकारी को पढ़ सकते है।

Read More:-लो जी खुशखबरी! अमेज़न कर रहा अब तक की सबसे बड़ी फेस्टिवल सेल शुरू, मिलेगा सभी पर 85% का डिस्काउंट

Read More:-Government Scheme: सरकार फिर से शुरु करने जा रही ये दो स्कीम, इन लोगों को मिलेगा तगड़ा लाभ!

बैंक ने वेबसाइट पर कि क्रेडिट कार्ड के मामले में होने वाले पेमेंट को लेकर यह बदलाव की जानकारी दे दी है, जो सितंबर 2024 से लागू होंगे। अगर आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) के क्रेडिट कार्ड धारक है, तो आपके लिए बैंक के द्वारा किए जा रहे अहम बदलाव के बारे में जरूर जानना चाहिए नहीं तो आपको जानकारी न होने पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है और कई फ़ीसदी का नुकसान भी हो सकता है।

IDFC First Bank New Rules 2024

IDFC First Bank ने क्रेडिट कार्ड पर अपडेट किए नए नियम

मिनिमम अमाउंट ड्यू में हो गया ये खास अपडेट- दरअसल IDFC First Bank ने बैंक ने मिनिमम अमाउंट ड्यू की दरों में अपडेट कर दिया है, जिससे बैंक ने मिनिमम अमाउंट ड्यू की दरों को 5 फीसदी से घटाकर 2 फीसदी कर दिया गया है। आपको बता दें कि मिनिमम अमाउंट ड्यू में खरीदारी, कैश विड्रॉल और बैंलेंस ट्रांसफर शामिल होते हैं।

ऐसे में बैंक के द्धारा किए गए अहम अपडेट मेंमिनिमम अमाउंट ड्यू की नई दरें ग्राहकों को लाभ देगा। यहां पर क्रेडिट कार्ड होल्डर के लिए ध्यान देने वाली बात यह है, कि मिनिमम अमाउंट ड्यू एक तरह की राशि है जो क्रेडिट कार्ड अकाउंट को अच्छी कॉडिशन में बनाए रखने के लिए होता है।

IDFC First Bank

Read More:-Honda Elevate: Tough Competition for Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara

Read More:-सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी हुआ बड़ा आदेश! अब खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

पेमेंट ड्यू डेट में आया ये बदलाव

IDFC First Bank ने क्रेडिट कार्ड पेमेंट में पेमेंट ड्यू डेट जरुरी अपडेट कर दिया है, जिससे ग्राहको अब 15 दिन में ही स्टेटमेंट देखने को मिलेगा। जिससे बैंक ने पेमेंट ड्यू डेट में भी बदलाव की जानकारी बैंक की वेबसाइट के अनुसार अपडेट कर दी है। क्रेडिट कार्ड पर पेमेंट ड्यू डेट सितंबर 2024 से 15 दिन में ही क्रेडिट कार्ड पेमेंट स्टेटमेंट जारी हो जाएगा।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...