ONE RUPEES ONLINE SELL: पुराने नोट और सिक्कों की बिक्री का प्रचलन तेजी से चल रहा है, जिसकी डिमांड के आगे सब फीके हैं. देशभर में लोग पुराने वाले सिक्कों और नोट के बदले में छप्परफाड़ इनकम करने का सपना साकार कर रहे हैं, जिसका लाभ आराम से उठा सकते हैं. किसी वजह से आप भी बेरोजगारी की नाव में बैठे हैं तो सिंपल तरीके इनकी सेल कर मौके पर चौका मार सकते हैं. वर्तमान समय में अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में पुराने वाले एक रुपये के सिक्के की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है.

इस सिक्के के बदले में लोग छप्परफाड़ इनकम प्राप्त कर रहे हैं, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है. इस सिक्के आप आराम से कई लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं. इससे पहले भी लोग 1 रुपये के सिक्के की बिक्री कर सकते हैं. इस सिक्के की सेल करने के लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा. शर्तों के साथ ही इसकी बिक्री करना उचित समझे, नहीं तो कोई फायदा नहीं होगा.

COIN SELL ONLINE

Read More: 2000 Rupee Notes: 2 हजार रुपये के 1 नोट की छपाई में कितना आया खर्च, वित्ती मंत्री ने दी जानकारी!

Read More: 6000mAh की बैटरी वाला सबसे पसंदीदा Samsung स्मार्टफोन हुआ सस्ता, फटाफट उठाएं इस डील का फायदा

1 रुपये के सिक्के की खासियत

वैश्विक मार्केट में जिस एक रुपये के सिक्के के बदले में तगड़ी रकम मिल रही है, उसकी सेल के लिए कुछ जरूरी शर्तें निर्धारित की गई हैं. इसमें सबसे पहले तो नोट पर आगे की ओर एक अद्भुत तस्वीर छपी होनी जरूरी है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसी कौन सी तस्वीर छपी होनी चाहिए, जिसके बदले आराम से तगड़ी रकम मिल जाएगी.

दरअसल, आपके पास रखे 1 रुपये के सिक्के पर गेंहू की बाली वाली फोटो छपी होनी चाहिए. 1 रुपया जहां लिखा है, उसके दोनों तरफ गेंहू की बाली वाला चित्र बना हुआ होना जरूरी है. इसके अलावा सिक्के सन लिखी होनी भी जरूरी है. यह सिक्का देशभर में प्रचलन में अभी भी है. अब नए सिक्के आने की वजह से यह कम ही दिखाई देता है. इसकी बिक्री कहा करनी है, परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. आप सिंपल तरीके से सिक्के की सेल कर सकते हैं. आप सिक्के की सेल करने का मौका हाथ से ना जाने दें.

COIN SELL ONLINE NEWS

सिक्के की सेल करें यहां

गेंहू की बाली वाले 1 रुपये के सिक्के की सेल करने को आपको बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा. आप आराम से 1 रुपये के सिक्के की बिक्री कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले तो ओएलएक्स पर बतौर विक्रेता के रूप में अपने नाम से एक पंजीकरण कराना होगा. इस पंजीकरण के जरिए जो आईडी बनेगी, उस पर गेंहू की बाली वाले सिक्के को अपलोड कर दें, जहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी. आप गेंहू की बाली वाले सिक्के को आराम से बिक्री कर सकते हैं, जहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

डिस्क्लेमर

Read More: लो जी विवि ने ईजाद किया ये खास किस्म का मुर्गा! कड़कनाथ से ज्यादा हैं पोषक तत्व, खोल देगा कमाई के द्धार

Read More: SCSS: रिटायरमेंट के बाद पोस्ट ऑफिस में ऐसे मिल रहे 12,30,000 रुपये! तुरंत जानें सरकारी स्कीम

जानकारी के लिए बता दें कि ओएलएक्स ने ऑफिशियली तौर पर नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है. मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है. आरबीआई की तरफ से किसी भी संस्था को नोट बेचने और खरीदने की एनओसी नहीं दी जाती है. इसलिए सोच समझकर ही कदम उठाएं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...