नई दिल्लीः आपके जेब में अगर पुराना वाला 100 का नोट रखा है तो फिर टेंशन की जरूरत नहीं है, क्योंकि अब इसके बदले कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं। आपके पास अगर कोई काम नहीं और अमीर बनने का सपना देख रहे हैं तो फिर वो समय नजदीक आ गया है। आपको अब पुराने वाले 100 की बिक्री कर सिंपल तरीके से 7 लाख रुपये तक मिल जाएंगे।

इस नोट की बिक्री के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठकर इसकी सेल कर सकते हैं। आपने नोट की बिक्री करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। नोट की सेल करने से पहले आपको जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा।

तुरंत जानें 100 के नोट की खासियत

वैश्विक बाजार में अब कई ऐसी वेबसाइट हैं जो पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी ऊंची-ऊंची कीमतों पर कर रही हैं। आपके घर पर्स या किसी जेब में 100 का नोट रखा है तो फिर सिंपल तरीके से इसकी सेल कर सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। नोट की बिक्री करने के लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिसमें सबसे पहले तो आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की फोटो बनी होनी चाहिए। आप सोच रहे होंगे कि इस नंबर में ऐसा क्या है कि इतनी रकम मिल जाएगी।

786 नंबर वाले नोट के बदले क्यों मिल रही छप्परफाड़ रकम

आपकी जेब में अगर सीरिल नंबर 786 लिखा हुआ है तो फिर इसके बदले में मोटी रकम मिल रही है। दरअसल, मुस्लिम समाज के लोगों में इस नंबर को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसके लिए लोग ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदारी करने पसंद करते हैं। आपके पास ऐसा नोट नहीं तो फिर तनिक भी देर नहीं करें। ऐसा एक नोट तो 7 लाख और तीन नोट के बदले में आराम से 21 लाख रुपये की इनकम हो रही है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

जानिए कहां बेचें नोट

नोट की सेल करने के लिए आपको सबसे पहले क्विकर वेबसाइट पर बतौर विक्रेता अपना नाम रजिस्टर्ड करवाना होगा। इसके बाद यहां नोट की साफ फोटो अपलोड कर दें। इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद संपर्क साधेंगे और मुंह मांगी कीमत में इसकी सेल कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि क्विकर वेबसाइट ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है। TIMESBULL.COM ने मीडिया में चल रही मीडिया की खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...