5 के नोट पर छपी चमत्कारिक तस्वीर तो तुरंत 32 लाख रुपये में करें बिक्री, तरीका ऐसा कि दौड़े लोग

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: घर में साफ-सफाई करते हुए कोई नोट या सिक्का मिल जाए तो उसे कूड़े दान में ना फेंककर अपनी गुल्लक में डाल दें, क्योंकि पता नहीं कब किसकी किस्मत चमक जाए। इन दिनों वैश्विक बाजार में पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर ही गरीब और मध्यम वर्ग के लोग करोड़पति बनने का सपना साकार कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट और सिक्कों की प्रदर्शनी कराती हैं, जहां से लोगों को छप्परफाड़ कमाई आराम से हो जाती है।

मार्केट में अब 5 के नोट की डिमांड तेजी से चल रही है, जिसके बदले में लोगों को तगड़ी रकम मिल रही है। आप तगड़ी रकम का फायाद आराम से प्राप्त कर सकते हैं। इस नोट के बदले में आराम से 8 लाख रुपये तक मिल रहे हैं। खरीदारी करने वाली संस्थाओं ने नोट विक्रेताओं के लिए कुछ शर्तें निर्धारित की हैं।

5 के नोट की खासियत

प्लीज आपके घर किसी कोने में या फिर गुल्लक में पांच का नोट रखा है तो बिक्री करने से पहले उसकी खासियत को अवश्य जान लें, जिससे सब तरह के कंफ्यूजन खत्म हो जाएंगे। नोट पर सबसे पहले तो पीछे की तरफ ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो बनी होना जरूरी है। इसके अलावा ट्रैक्टर पर पीछे की तरफ टीलर की इमेज बनी होना चाहिए।

आप देख सकते हैं कि नोट में टैक्टर की सीट पर किसान और पीछे टीलर का फोटो बना हुआ है। इस नोट को लोग मोटी-मोटी कीमत पर खरीद रहे हैं। एक नोट तो 8 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं। इतना ही नहीं अगर पांच के चार नोट आपके पास रखे हैं तो फिर 32 लाख रुपये में इसकी सेल कर सकते हैं। तनिक भी नोट की सेल करने का मौका हाथ से ना जाने दें।

जानिए कहां बेचें 5 का नोट

ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो वाला नोट बिक्री करने के लिए बिल्कुल भी आप परेशान ना हो। आप सिंपल तरीके से नोट की बिक्री कर सकते हैं। सबसे पहले नोट विक्रेता को ओएलएक्स पर पंजीकरण कराना होगा। इसके अलावा यहां नोट की साफ-सुथरी फोटो अपलोड करनी होगी, जिसके बाद ग्राहक आपसे खुद जुड़ने लगेंगे, जहां किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

मुंह मंगी कीमत में इसकी सेल कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि नोट की खरीदारी करने वाली संस्था ने आधिकारिक रूप से कीमत पर कुछ नहीं कहा है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow