SBI FD Scheme Update: नौकरी पेशे से लेकर छोटे-मोटी कारोबारी और किसान तक कि इच्छा निवेश करके पैसा कमाने की होती है. ऐसी स्थिति में लोग अपनी पूंजी जमा कर एफडी पर बंपर ब्याज का फायदा उठाते हैं. अगर आपके पास पैसा है और ठीक-ठाक रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो जरूरी बातों को समझ लें, जिससे किसी तरह की समस्या नहीं होगी.

देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अब एफडी स्कीम चला रहा है, जहां निवेश करके अच्छा ब्याज प्राप्त कर सकते हैं. एसबीआई की ओर से एफडी पर बंपर ब्याज देने के लिए बीते महीने अमृत वृष्टि जमा योजना की शुरुआत की थी. क्या आपको बता है कि इस योजना में कितना ब्याज ऑफर किया जा रहा है. नहीं पता तो आराम से जान लें, जिससे आपका कंफ्यूजन ही खत्म हो जाएगा.

एसबीआई की तरफ से लोगों को एफडी पर 7.75 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है. एसबीआई ने खुद आधिकारिक एक्स अखाउंट पर एफीड स्कीम से जुड़ी डिटेल की जानकारी दी है. इससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

SBI FD POLICY

Read More: Sana Makbul के नाम Bigg Boss OTT 3 का खिताब, विनर बन लोगों को दिया मुहतोड़ जवाब

Read More: Akshara Singh के बोल्ड लुक से फैंस के छूटे पसीने,क्लीवेज दिखा बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान

अमृत वृष्टि’ जमा योजना में मिल रहा तगड़ा रिटर्न

एसबीआई की तरफ से चलाई जा रही अमृत वृष्टि’ जमा योजना ग्राहकों के लिए किसी वरदान की तरह साबित हो रही है. इस योजना के तहत एसबीआई एफडी पर 7.25 फीसदी प्रतिवर्ष के हिसाब से ब्याज ऑफर कर रहा है. स्कीम में सबसे विशेष यह है कि इसमें एनआरआई भी निवेश कर कर ब्याज कमा सकते हैं.

एनआरआई को इसमें थोड़ा कम यानी 7.25 फीसदी ब्याज का फायदा मिलेगा. भारत के सीनियर सिटीजन को इस स्कीम के अनुसार, निवेश पर 7.75 फीसदी ब्याज का लाभ मिलेगा, जो मौका हाथ से ना जाने दें. बैंक की अमृत वृष्टि जमा योजना 444 दिनों में मैच्यॉर हो जाएगी, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

SBI FD NEWS

यह योजना 31 मार्च 2025 तक पूरी तरह से वैध रहेगी, जहां आप बंपर लाभ उठा सकते हैं. इसके साथ ही यह एक ऐसी सीमित अवधि वाली एफडी स्कीम है जो लोगों को अमीर बनाने का रोडमैप तैयार कर रही है. योजना से जुड़ने के लिए ग्राहकों को एसबीआई की ब्रांच में जाना होगा.

अमृत कलश पॉलिसी से मिल रहा ज्यादा ब्याज

क्या आपको पता है कि अमृत कलश योजा से ज्यादा पैसा इस धाकड़ स्कीम में मिल रहा है. एसबीआई पहले अमृत कलश नाम से 444 दिनों की अवधि वाली एक एफडी स्कीम पेश की थी, जिससे लोग बड़ी संक्या में जुड़े थे. इसके साथ ही अमृत कलश योजना के अनुसार, सामान्य लोगों को 7.1 फीसदी और सीनियर सिटीजन को 7.6 फीसदी ब्याज का फायदा दिया जा रहा है.

Read More: ITR UPDATE: आईटीआर फाइल दाखिल के टूटे रिकॉर्ड, जानिए कब तक मिलेगा रिफंड?

Read More: चमचमाती TVS Radeon कुल 10 हजार रुपये में खरीदकर लाएं घर, फीचर्स सहित जानें पूरा प्लान

वहीं, इस योजना की मुताबिक, अमृत वृष्टि योजना में 0.15 फीसदी ज्यादा ब्याज देने का काम किया जा रहा है, जो हर किसी को अमीर बनाने के लिए काफी है. इसलिए जरूरी है कि आप योजना से जुड़ने का ऑफर हाथ से ना जाने दें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...