Home Loan के लिए तुरंत अप्रूवल लेना आसान, ये दस्तावेज करेंगे आपकी मदद

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Home Loan instant approval: खुद का घर होना हर किसी का सपना होता है। इसी सपने को पूरा करने के लिए लोग होम लोन लेते हैं। लेकिन होम लोन का आवेदन करना काफी कठिन होता है।

होम लोन के लिए आवेदन करने के बाद इसका अप्रूवल पाना भी कठिन प्रोसेस हैं। होम लोन के लिए तुरंत अप्रूवल लेना आसान है। अगर आप होम लोन के लिए आवेदन करने के लिए जा रहे हैं तो कुछ खास बातों का ध्यान जरूर रखना होगा। जिससे कि इसमें बिल्कुल भी रूकावट न हो।

अभी से करें ये काम तो फौरन मिलेगा Home Loan

अच्छा क्रेडिट स्कोर को करें मेंटेन

होम लोन में 750 से ज्यादा का क्रेडिट स्कोर या फिर सिबिल स्कोर काफी मायने रखता है। इसके लिए आपके लिए लोन मिलने की राह आसान हो जाती है। सिबिल स्कोर बैंक या फिर दूसरी कंपनी इंस्टेंट लोन देती है।

एक बाइ क्रेडिट स्कोर आपके वित्तीय स्थिति को दर्शाता है और इससे अप्रूवल की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। संभावनाओं को मजबूत करने के लिए समय पर बिलों क पेमेंट करें। यदि पहले से कोई लोन चल रहा है तो उसको चुकाएं। आपकी क्रेडिट रिपोर्ट में गलतियों को ठीक करें।

दस्तावेजों को करें व्यवस्थित

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के अनुसार, वित्तीय स्थिरता और रीपेमेंट क्षमता को वेरिफाई करने के लिए अलग-अलग दस्तावेजों की आवश्यकता होती है। इनमें इनकम प्रूफ, पहचान और एड्रेस सर्टिफिकेट, बैंक स्टेटमेंट और टैक्स रिटर्न शामिल हो सकते हैं। इन दस्तावेजों को सावधानी से और आसानी से उपलब्ध होने से स्वीकृति में तेजी आ सकती है।

ये दस्तावेज रखें तैयार

इसमें पहचान पत्र के तौर पर पासपोर्ट, आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि। एड्रेस सर्टिफिकेट के तौर पर यूटिलिटी बिल, रेंटल एग्रीमेंट, मतदाता प्रमाण पत्र आदि। इनकम सर्टिफिकेट के तौर पर सैलरी स्लिप, इनकम टैक्स रिटर्न, फॉर्म 16 हैं।

प्री-अप्रूवल और प्रीक्वालिफिकेशन

आप इसके लिए प्री-अप्रूवल होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्री-अप्रूवल आपको उस लोन की रकम का अनुमान प्रदान करता है। इसके लिए आप पात्र हैं। ये विक्रेता को आपकी गंभीरता दिखाता है और खरीद प्रोसेस को सुव्यवस्थित करता है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow