नई दिल्लीः देश नहीं बल्कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में अब पुराने नोट और सिक्कों की डिमांड को देखते हुए खूब बेचा जा रहा है, जहां लोग लखपति बनने का ख्वाब पूरा कर रहे हैं। आपके पास कोई काम नहीं पैसा कमाकर अमीर बनने की कोशिश में लगे हैं तो फिर यह तरीका कारगर साबित हो सकता है।

अब मार्केट में 20 रुपये के नोट की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है, जिसके बदले आराम से 6 लाख रुपये मिल रहे हैं। अगर आपने यह मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। इसलिए जरूरी है कि आज ही चुपचाप नोट की सेल कर दें। नोट की सेल के लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। सबकुच जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल नीचे तक पढ़ने की जरूरत होगी।

20 के नोट की खासियत

मार्केट में 20 के नोट की सेल करने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों को जानना होगा, जो हर किसी के लिएओ जरूरी हैं। इसमें सबसे पहले तो आपके नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना बड़ी ही जरूरी है। इसके अलावा नोट का कलर पिंक यानि गुलाबी होना चाहिए। आपके मन में सवाल उछल रहा होगा कि यह नंबर में क्या बात है जो इतनी मोटी रकम मिल रही है।

जानकर हैरानी होगी कि इस्लाम धर्म के लोगों में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है, जिसकी लोग मोटी-मोटी कीमत पर खरीदारी करते हैं। इसकी वजह कि नोट को घर में रखना सुख-समृद्धि का प्रतीक मानते हैं। इसलिए आपके पास एक नोट तो 6 लाख और तीन नोट तो आराम से 18 लाख रुयपे कमा सकते हैं।

यहां करें नोट की सेल

पिंक वाले नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी। आप घर बैठकर नोट की सेल कर सकते हैं। आपको सबसे पहले ई-बे साइट पर नाम से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके साथ ही फोटो लेकर यहां नोट को पोस्ट कर सकते हैं, जो आपके लिए सुनहरा मौका है। खरीदारी करने वाली साइट ने वैसे कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन मीडिया की खबरों में दावा किया जाता रहा है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...