नौकरी की चिंता खत्म! 20 का नोट तुरंत 18 लाख रुपये में बेचें, जानिए आसान तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई ऐसी संस्था हैं जो पुराने नोट और सिक्कों के बदले में छप्परफाड़ रकम मिल रही है, जिसका फायदा आपको सिंपल तरीके से मिल जाएगा। आपकी जेब में अगर 20 का नोट रखा है तो फिर इसे 6 लाख रुपये में बेच सकते हैं। नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी।

इसलिए जरूरी है कि पैसा कमाने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने नहीं पड़ेंगे। नोट जेब में रखा है तो फिर चिंता करने की आवश्यकत नहीं होगी। आपको कहीं भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। नोट की सेल करने से पहले आपको हमारा पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

100 के नोट की खासियत

वैश्विक बाजार में 20 के नोट की बिक्री करने का प्लान बना रहे हैं तो इसके लिए कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा। इसके लिए सबसे पहले तो नोट पर आगे की तरफ सीरियल नंबर 786 लिखा होना आवश्यक है। इसके अलावा नोट पर महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होनी चाहिए।

मुस्लिम समाज में सीरियल नंबर 786 को बहुत ही लकी और पवित्र माना जाता है। इस नोट को घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए नोट खरीदारी करना पसंद करते हैं। आपके पास ऐसे तीन रखे हैं तो 18 लाख रुपये में बिक्री कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे मौके से कम नहीं होगा। इसलिए जरूरी है कि आप नोट की सेल करने का मौका हाथ से ना जाने दें जिससे आपकी मौज आना तय है।

जानिए कहां बेचें नोट

20 का नोट बेचने के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इसके लिए सबसे पहले आपको ओएलएक्स पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके अलावा आपको यहां नोट को अपलोड करना होगा, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।

इसके बाद फिर आपको ग्राहक जुड़ेंगे, जहां मुंह मांगी कीमत में इसकी सेल कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ओएलएक्स ने आधिकारिक रूप से नोट की कीमत पर कुछ नहीं कहा है। मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया गया है। timesbull.com की तरफ से नोट की कीमत की पुष्टि नहीं की गई है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow