Mutual Fund SIP: अगर आप कहीं सरकार या प्राइवेट जॉब कर रहे हैं और अलग से भी पैसा कमाना चाहते हैं तो फिर हम आपको एक सरल तरीका बताने जा रहे हैं. तरीका ऐसा कि आप बहुत ही शॉर्ट में आप पैसा कमाने का सपना पूरा कर सकते हैं. अगर आप पैसे से रकम बनाने की सोच रहे हैं तो म्यूचुअल फंड का सहारा लेना पड़ेगा. यहां निवेश करके आप मोटी इनकम प्राप्त कर सकते हैं, जहां किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

आप छोटी रकम से म्यूचुअल फंड एसआईपी शुरू करने के लिए लंबी अवधि में अच्छी रकम बनाने का काम कर सकते हैं, जहां किसी तरह की भी दिक्कत नहीं होगी. अगर आप हर महीना 5,000 रुपये का निवेश करते हैं तो करोड़पति बनना कोई बड़ी बात नहीं रह जाएगी. बस इसके लिए आपको कुछ जरूरी बातों को समझन लें, जिससे आपको सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा, जिसे जानना अति आवश्यक है. एसआईपी का लाभ लेने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा, जिससे सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा.

Mutual Fund SIP News

Read More: Bajaj की बेस्ट स्पोर्टी बाइक 57 kmpl के माइलेज के साथ मिल रही काफी सस्ती कीमत में, हर कोई कीमत देख खरीदने दौड़ रहा

Read More: Ayushman Card Claim: आयुष्मान कार्ड से कैसे करा सकते हैं मुफ्त इलाज, जानें आसान तरीका

फटाफट जानिए म्यूचुअल फंड से जुड़ी जरूरी बातें

अगर आप लंबी अवधि में ठीक-ठाक पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं तो फिर परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. आपको इससे तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. म्यूचुअल फंड को इसलिए सबसे प्रभावशाली इंवेस्टमेंट टूल भी कहा जाता है, जिससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. सिर्फ बाजार के आकर्षक रिटर्न मिलते हैं, बल्कि इसमें आपको कंपाउंडिंग का भी जबरदस्त लाभ प्राप्त हो जाता है, जिसे जानना बड़ा ही जरूरी होता है.

वहीं, खास ध्यान रखने की जरूरत है कि मोटी मलाई का लाभ तभी मिलेगा, जब आप निवेश करना जरूरी रखें. इससे आपको किसी तरह की दिक्कत नहीं होने वाली है. इसलिए जरूरी. अगर आप हर महीने के हिसाब से 5,000 रुपये बचाने का काम करते हैं तो फिर किसी तरह की दिक्कत की आवश्यकता नहीं होगी.

इसके साथ ही फंड एसआईपी में निवेश कर करोड़पति बनाने का काम कर सकते हैं. इसके साथ ही ऑनलाइन एसआईपी कैलकुलेटर से गणना करने की जरूरत होगी तो आप हर महीने में 5,000 रुपये निवेश करने का काम कर सकते हैं. इसमें निवेश करने पर आपको 12 फीसदी के हिसाब से ब्याज मिलेगा. यह ब्याज हर साल दिया जाएगा. 26 साल में आप 1 करोड़ रुपये से भी ज्यादा फंड तैयार करने का काम कर सकते हैं.

Mutual Fund SIP Update

कितने साल में बन जाएंगे करोड़पति

म्यूचुअल फंड में आप कितने दिनों में करोड़पति बन जाएंगे, यह आराम से जान सकते हैं. आपको 5000 रुपये के निवेश कर हर साल 15 फीसदी के लगभग ब्याज का फायदा मिलेगा. 1 करोड़ रुपये तैयार होने में 22 साल का समय तक आराम से लग जाएगा. इसके साथ ही आपको 18 फीसदी का अनुमानित ब्याज भी मिल जाएगा.

Read More: हो गई बड़ी सुविधा! चेक क्लीयर होने में 2 दिन नहीं अब कुछ घंटों में आएगा खाते में पैसा, जानिए नए नियम

Read More: 500 km की रेंज और लक्जरी लुक के साथ होंडा करने जा रहा जल्द ही अपनी EV कार को लांच, कीमत जान कर हो जाओगे हैरान

19 से 20 साल के बाद करोड़पति बनाने का काम कर सकते हैं, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है. आपने तनिक भी मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करने की जरूरत होगी. यह स्कीम जोखिम भरी नहीं है. आपको आराम से इसमें बंपर लाभ मिल जाएगा, जिसमें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...