20 रुपए या 500 रुपए नोट में छपा ये नंबर जो एक झटके दिला रहा लाखों, जानिए बेचने का यूनिक तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: आज के समय में कौन नहीं हैं, जो घर बैठे ऑनलाइन कमाई करने की सोचता है। लेकिन इस तरह के कमाई के लिए आप के पास में कोई स्किल होना चाहिए। अगर आप के पास में कई जरुरी स्किल नहीं हैं, तो परेशान ना हो क्योंकि यहां पर कमाई का जबरदस्त तरीका बता रहे है।

यहां पर कमाई का ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिससे आप को अपने घर में खास प्रकार के नोट या सिक्कों को सर्च करना होगा। क्योंकि इस समय पहले की दुर्लभ चीज काफी ऊंची कीमत में सेल हो रही है। आप भी दुर्लभ करेंसी जमा कर बेच कर मुनाफा कमा सकते हैं। बता दें कि यह 99 फीसदी बात सही है कि जब कोई दुर्लभ चीजों को खरीदार मिल जाता है तो उसकी कीमत लाखों में पहुंच जाती है।

आज ही घर में ढूंढ निकाले दुर्लभ नोट और सिक्के

अगर आप घर बैठे कमाई करने की सोच रहे हैं, तो आप के पास में यहां पर बताए गए नोट या सिक्के होना चाहिए, जिसे आप घर बैठे सेल कर पाएं। अगर आप के पास में यह गुलाबी रंग का यह नोट जिस पर अगर 786 नंबर लिखा है। तो उससे हाथों-हाथ इंटरनेट पर सेल किया जाता है। 786 नंबर को मुस्लिम धर्म में ही नहीं बल्कि ऐसे कई धर्म में लकी माना जाता हैं, इसके पीछे की वजह हैं कि लोग इसे बरकत या वरदान मानकर अपने दुकान या ऑफिस में रखते हैं। जिससे माना जाता हैं कि पैसे की बरसात होती है।

इसके अलावा आप के लिए कमाई का जरिया के 1, 2, 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500 रुपए ने 786 नोट भी हो सकते हैं। जिसके लिए आप को कुछ ज्याद नहीं करना है। क्योंकि यहां पर घर बैठे नोट सेल करने का प्रोसेस किया जा सकता है।

ऐसे घर बैठे सेल करें 786 नंबर वाले नोट

  • सबसे पहले www.ebay.com पर लॉग ऑन करें।
  • होमपेज पर रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें।
  • जिसमें नाम, फोन नंबर, जैसी जानकारी के साथ रजिस्टर्ड करें।
  • इसके बाद में फोटो, कीमत, और खासियत को साइट पर अपलोड कर दें।
  • जिसके बाद में Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदार को दिखाएगा। 
  • जो खरीदने के इच्छुक होगें तो फिर आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।
  • आप उनसे संपर्क कर सकते हैं और नोट बेच सकते है।
Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow