Sone Ka Taza Bhav: सोने के दाम ने लगाई लंबी छलांग, ग्राहकों का बिगड़ा बजट, जानें 10 ग्राम का भाव

Vipin Kumar
gold price today
gold price today

नई दिल्लीः कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को सोने के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई, जबकि चांदी के रेट में मामूली गिरावट हुई। घर परिवार में किसी शख्स की शादी या ब्याह होने वाला है तो फिर सोना खरीदारी को थोड़ा रुक जाइये, क्योंकि कीमत अब सातवें आसमान पर दर्ज की जा रही है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है।

- Advertisement -

लगातार बढ़ते सोने के दाम ने हर किसी की जेब का बजट ही बिागड़ कर रख दिया है। लोकसभा चुनाव का परिणाम 4 जून को आएगा, जिसके बाद सोना सस्ता होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इसलिए जरूरी है कि पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का रेट जान सकते हैं जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। खरीदारी करने से पहले आप सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव जान सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

फटाफट जानें सभी कैरेट वाले गोल्ड का भाव

भारतीय सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग पर काम कर रहे हैं तो पहले सभी कैरेट का भाव जान सकते हैं। मार्केट में 999 प्योरिटी(24 कैरेट) वाले गोल्ड का रेट 72115 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया है। इसके अलावा बाजार में 995 प्योरिट(23 कैरेट) वाले सोना का रेट 71826 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया।

- Advertisement -

916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले सोने का रेट 66057 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। इसके साथ ही 750 प्योरिटी(18 कैरेट) वाले सोने की कीमत 54086 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। वहीं, 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाला सोना 42187 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है।

sone ka taza bhav

- Advertisement -

जानिए एक किलो चांदी के भाव

सोने के अलावा गुरुवार को चांदी के रेट में मामूली 7 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी आप खरीदारी कर सकते हैं। 999 प्योरिटी वाली एक किलो चांदी की कीमत 92673 रुपये दर्ज की गई। आगामी दिनों में इसके दाम और भी बढ़ सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि IBJA की तरफ से जारी किए गए दाम देशभर में मान्य माने जाते हैं। राज्यों में जीएसटी लगने से यह कीमत कुछ बढ़ जाती है। इसलिए आप पूरा सौदा करके ही खरीदारी करने का फैसला करें।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article