LIC 4 new plans Update. देश के बीमा सेक्टर में सबसे बड़ी कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम है। एलआईसी अपने ग्राहकों को ऐसी-ऐसी लाभकारी प्लान संचालित कर रही है। जो लाखों करोड़ों लोगों को खूब पसंद आते हैं। जो अपनी जरूरत के हिसाब से लोग इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं। और निवेश कर सुरक्षित भविष्य कर सकते हैं।

कंपनी ने अपने ग्राहकों को तोहफा देते हुए एक नहीं दो नहीं बल्कि चार जबरदस्त लाभकारी जबरदस्त बेनिफिट के साथ प्लान पेश किए हैं। जिससे ग्राहक ऑफलाइन से लेकर ऑनलाइन दोनों तरीके से खरीद सकते हैं। कंपनी के द्वारा बताया गया है, कि इन प्लान की जरूरत काफी समय से महसूस की जा रही थी जो आजकल युवाओं को बेनिफिट देने और लोन रीपेमेंट की सुरक्षा देने के लिए खास प्लान पेश किए गए हैं।

Read More:-100 का नोट आज ही 15 लाख रुपये में बेचकर बनें धनकुबेर, तुरंत जानें बिक्री का तरीका

Read More:-SBI Investment Scheme: एसबीआई ने पेश की तीन शानदार स्कीम, मात्र 2000 रुपये मंथली के निवेश पर मिलेगा 1 करोड़ का रिटर्न!

युवाओं के लिए LIC ने लॉन्च किए 4 नए प्लान

  • LIC’s Yuva Term
  • LIC’s Digi Term
  • LIC’s Yuva Credit Life
  • LIC’s Digi Credit Life

LIC 4 new plans Update

LIC’s Yuva Term और LIC’s Digi Term

LIC  ने नया युवा टर्म (LIC’s Yuva Term) और LIC’s Digi Term पेश किया है। कंपनी ने बताया हैं,कि इन दोनों प्रोडक्ट्स को उन युवाओं के लिए पेश किया गया है, जो अपनी लाइफ के शुरुआती दौर में ही टर्म इंश्योरेंस लेना चाहते हैं। जिससे अपने जरुरत के हिसाब से लोग खरीद सकते हैं।

तो वही कंपनी ने प्लान को पेश करते हुए बताया हैं,कि LIC’s Yuva Term / Digi Term एक नॉन-पार, नॉन-लिंक्ड, लाइफ, इंडिविजुअल, प्योर रिस्क प्लान है, जो पॉलिसी अवधि के दौरान बीमाधारक की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु के मामले में उसके परिवार को फाईनेसिंल रुप से सुरक्षा प्रदान करता है।

LIC's

Read More:-Maruti Suzuki Wagonr पर मिल रहा फाड़ू डिस्काउंट, इतनी कम कीमत में खरीदें गाड़ी, जानें

Read More:-Gold Price Update: प्लीज दौड़कर खरीदें गोल्ड, कीमत फिर हुई चौपट, 10 ग्राम कुल 51578 रुपये में लाएं

LIC’s Yuva Credit Life और LIC’s Digi Credit Life प्लान

कंपनी ने अपने ग्राहकों के सुविधा में LIC’s Yuva Credit Life और LIC’s Digi Credit Life पेश किए हैं, जो LIC ने टर्म इंश्योरेंस के जरिए ऋण देनदारियों (Loan Liabilities) को कवर करने के लिए भी नए प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है। जिससे यहां पर ग्राहक इन एलआईसी नए प्लान युवा क्रेडिट ऑफलाइन मोड और एलआईसी डिजी क्रेडिट लाइफ को जरुरत के हिसाब से खरीद सकते हैं।

हालांकि अगर आप LIC’s Yuva Credit Life और LIC’s Digi Credit Life प्लान में से कोई चुनते हैं,तो यहां पर कुछ शर्त है, जिससे पॉलिसी लेते समय न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम आयु 45 वर्ष है।

कंपनी ने मेच्योरिटी पर न्यूनतम आयु 23 वर्ष है और अधिकतम आयु 75 वर्ष रखी है, ग्राहक को न्यूनतम मूल बीमा राशि रु. 50,00,000/- और अधिकतम मूल बीमा राशि रु. 5,00,00,000/ का लाभ मिल रहा है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...