हर रोज 87 रुपये के निवेश पर मिलेगा 11 लाख का फंड, जानिए LIC का ये खास प्लान

Adarsh Pal
LIC Aadhaar Shila Plan
LIC Aadhaar Shila Plan

नई दिल्ली LIC Aadhaar Shila Plan: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी एलआईसी लोगों का दिल जीत रही है। एलआईसी से छोटी-छोटी सेविंग कर अपने सपने को पूरा किया जा सकता है।

- Advertisement -

जानकारी के लिए बता दें एलआईसी ने हर आयु और वर्गों के लिए अलग-अलग स्कीम को पेश किया है। इसमें लोगों को गारंटीड रिटर्न प्राप्त होता है। इसमें बाजार का जोखिम भी नहीं होता है।

जानकारी के लिए बता दें एलआईसी बच्चों से लेकर महिलाओं सभी के लिए खास प्लान चलाती है। आज हम खासतौर पर महिलाओं के लिए तैयार प्लान पर चर्चा कर रहे हैं।

- Advertisement -

एलआईसी ने महिलाओं और बेटियों के लिए एलआईसी आधार शिला स्कीम के नाम से एक स्कीम को शुरु किया है। ये एक नॉन लिंक्ड व्यक्तिगत बीमा स्कीम है। इसमें निवेश करने पर काफी समय के लिए अच्छा खासा लाभ कमा सकते हैं। इस प्लान के मैच्योर होने पर अच्छा खासा फंड मिलता है।

एलआईसी के इस प्लान में 8 साल से लेकर 55 साल की आयु में निवेश किया जा सकता है। इस पॉलिसी में 10 से 20 सालों के लिए निवेश किया जा सकता है। इस पॉलिसी की मैच्योरिटी के लिए बीमाधारक की मैक्जिमम आयु 70 साल तय की गई है।

- Advertisement -

अगर कोई महिला 55 साल की आयु में स्कीम में निवेश करती है तो वह सिर्फ 15 सालों के लिए निवेश कर सकती है। प्रीमियम का पेमेंट सालाना, छमाही, तिमाही और मंथली होता है।

87 रुपये की सेविंग पर पाएं 11 लाख रुपये

एलआईसी की आधार शिला पॉलिसी में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त होता है। यदि कोई महिला 87 रुपये हर रोज के हिसाब से इसमें निवेश करती है। तो उसको भविष्य में तगड़ा रिटर्न प्राप्त होगा। 87 रुपये हर रोज के हिसाब से मंथली 2610 रुपये जमा करने होंगे

और 1 साल में आपको कुल 31320 रुपये जमा करने होंगे। ये पॉलिसी 10 सालों के लिए है। 10 सालों में आप इस पॉलिसी में 3 लाख, 13 हजार, 200 रुपये जमा कर सकेंगे और आप 75 साल की आयु में इस पॉलिसी के मैच्योर होने पर 11 लाख रुपये से ज्यादा प्राप्त कर सकेंगे।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article