अब सस्ते में मिलेगा हेल्थ इंश्योरेंस! एलआईसी चेयरमैन ने कही ये बड़ी बात, जानिए

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: LIC entering in Health insurance businesses.देश में सालों से बीमा के सेक्टर में काम कर रही भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी है। कंपनी के ऐसे-ऐसे प्लान्स हैं, जो ग्राह आंखें मूंद कर खरीद लेते हैं। सरकारी कंपनी होने के वजह से लोगों को यहां पर भरोसा रहता है और पैसा डूबता नहीं है। तो वही हाल ही में कंपनी ने बताया कि कंपनी हेल्थ इंश्योरेंस के सेक्टर में कदम रखने जा रही है। जिससे अब लोगों को सस्ते में हेल्थ बीमा मिल सकेगा।

देश की सबसे बड़ी और सरकारी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम अब हेल्थ इंश्योरेंस के कारोबार में भी दस्तक देने की तैयारी कर रही है। इस खास बिजनेस में कंपनी से लोगों को कम कीमत में हेल्थ इंश्योरेंस मिल सकता है, जिससे जल्द ही लोग एलआईसी से भी हेल्थ इंश्योरेंस यानी स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी खरीद सकेंगे।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

एलआईसी के चेयरमैन ने कही ये बड़ी बात

एलआईसी के चेयरमैन सिद्धार्थ मोहंती ने भारतीय जीवन बीमा निगम के इस तरह के बिजनेस में उतरने को लेकर बड़ी बात रही है, तो वही उन्होंने  कहा, “ऐसी उम्मीद है कि नई सरकार द्वारा कंपोजिट लाइसेंस की मंजूरी दी जा सकती है और हमने कुछ ग्राउंड लेवल पर काम किया है। हमारे पास जनरल इंश्योरेंस में विशेषज्ञता की कमी है, हम हेल्थ इंश्योरेंस में रुचि रखते हैं और विकास के अवसरों पर भी विचार कर रहे हैं। ”

कम में खरीद पाएगें हेल्थ इंश्योरेंस

दरअसल अगर सरकारी भारतीय जीवन बीमा निगम नए कारोबार हेल्थ इंश्योरेंस में अपने कदम रखती हैं, तो मार्केट में एक और कंपनी अपने प्रोडक्ट लॉन्च करेगी, जिससे ना केवल ग्राहकों को हेल्थ इंश्योरेंस के कई ऑप्सन मिलेगें बल्कि इनके कीमत में कमी देखी जा सकती है।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

लगतार बढ़ रहा कंपनी का प्रोफिट

एलआईसी ने हाल ही में दी शेयर बाजार को दी सूचना में बताया हैं कि कंपनी की कुल आय बीते वित्त वर्ष 2023-24 की जनवरी-मार्च तिमाही में बढ़कर 2,50,923 करोड़ रुपये रही जो इससे पूर्व पित्त वर्ष की इसी तिमाही में 2,00,185 करोड़ रुपये थी

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow