LIC Saving Scheme: भारत में अब कई धाकड़ स्कीम चल रही हैं, जो हर किसी को अमीर बनाने का काम कर रही हैं. आपको आज हम एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे जुड़कर आपके एक मुश्त छप्परफाड़ रकम मिल जाएगी. देश की बड़ी संस्थाओं में गिने जाने वाली एलआईसी हर किसी को सोचने के लिए मजबूर कर रही हैं.

एलआईसी की तरफ से शुरू की गई स्कीम में आपको अच्छा रिटर्न मिल जाएगा. शुरू की गई स्कीम का नाम जीवन आनंद पॉलिस है, जो हर किसी को मालामाल बनाने का काम कर रही है. पहले स्कीम का फायदा प्राप्त करने के लिए निवेश करना होगा. इसके बाद एक मुश्त छप्परफाड़ इनकम मिल जाएगी, जो हर किसी को अमीर बनाने के लिए बहुत है.

इसे भी पढ़ेंः Tata की नई SUV रचेगी इतिहास, पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक तीनों वैरिएंट में होगी लॉन्च

सिर्फ 2000 रुपए में खरीद लाएं Realme का 50MP AI कैमरा फोन, भारी डिस्काउंट देख दनादन ऑर्डर कर रहे लोग!

आप स्कीम से जुड़कर आराम से 25 लाख रुपये तक का रिटर्न लेने का काम कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी इससे जुड़ने का मौका हाथ से ना जाने दें. स्कीम से जुड़ने के लिए आपको कुछ जरूरी शर्तों को जानना होगा.

जीवन आनंद पॉलिसी मचा रही गर्दा

एलआईसी की जीवन आनंद पॉलिसी हर किसी को मालामाल करने का सपना पूरा कर रही है. इस स्कीम का मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा. इस पॉलिसी में 45 रुपये बचाकर 25 लाख रुपये तक का फंड आराम से इकट्ठा कर सकते हैं. इसके अलावा प्रीमियम उच्च रिटर्न के लिए जीवन आनंद पॉलिसी काफी अच्छा विकल्प है.

LIC YOJANA

यह एक टर्म पॉलिसी प्लान है, जो हर किसी को प्रॉपर्टी वाला बना देगी. पॉलिसी होल्डर को कई मैच्योरिटी तक फायदा मिलता है. इसलिए जरूरी है कि आप बिल्कुल भी हाथ से अवसर ना जाने दें. एलआईसी के इस प्लान में न्यूनतम एक लाख रुपये का सम एश्योर्ड मिल जाता है. इसमें अधिकतम की कोई सीमा तय नहीं है.

LIC SCHEME

योजना का जानिए कैलकुलेशन

जीवन आनंद पॉलिसी में आपक मंथली के हिसाब से 1358 रुपये तक निवेश करने की जरूरत होगी. इसमें आपको 25 लाख रुपये तक का फायदा सिंपल तरीके से मिल सकता है. आपको इस योजना में प्रतिदिन केवल 45 रुपये जमा करने की जरूरत होगी. इसमें आपको एक तरह का लॉन्ग टर्म प्लान है। 15 साल से 35 वर्ष तक निवेश करने की जरूरत होगी. एलआईसी पॉलिसी में 35 वर्ष तक निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर 25 लाख रुपये का फायदा मिल जाएगा. .

सालाना करें इतने लाख रुपये का निवेश

एलआईसी की स्कीम में आपको हर साल 16300 रुपये का निवेश करना होगा. इसमें आपको कुल 5,70,500 रुपये जमा किये हैं। अब पॉलिसी के नियमों के अनुसार इसमें बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख रुपये है।
फिर पॉलिसी होल्डर को रिविजनरी बोनस 8.60 लाख रुपये और फाइनल बोनस 11.50 लाख रुपये का फायदा सिंपल तरीके से मिल जाएगा. बोनस पॉलिसी में जमा राशि के अतिरिक्त फायदा मिल जाएगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...