खूब पसंद आ रहा LIC Jeevan Azad Plan, एक बार निवेश पर मिलता है लाखों का बंपर लाभ!

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:LIC Jeevan azad plan policy 2024.भारतीय जीवन बीमा निगम एक ऐसी संस्था है, जो कई प्रकार से अपने बीमा प्लान्स संचालित कर रही है, जिससे यहां पर ग्राहकों का पैसा सुरक्षित होन के साथ बंपर रिटर्न मिलति हैं। कंपनी द्धारा नए ग्राहकों और मौजूदा ग्राहकों के लिए नई प्लान्स को लॉन्च किया जाता है,। जिससे लोगों के बीच काफी पापुलैरिटी रहती है।

तो वही पिछले साल शुरू की गई भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से जीवन आजाद प्लान (LIC Jeevan Azad Plan) जबरदस्त लोगों को पसंद आ रही है। इसके पीछे के वजह कंपनी के द्वारा दिए जा रहे हैं इसमें फीचर्स और लाभ लोगों के लिए काफी सुविधाजनक बनते जा रहे हैं।न एलआईसी की पॉलिसी में पैसा को सुरक्षित रहता ही है बल्कि उचित मोटा रिटर्न मिलता है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

LIC Jeevan Azad Plan में मिलते हैं ऐसे जबरदस्त लाभ

जीवन आजाद प्लान (LIC Jeevan Azad Plan) एक नॉन लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, इंडिविजुअल प्लान है, जिससे यहां पर 15 से 20 साल की अवधि के लिए निवेश करना होगा। इस जीवन आजाद प्लान में न्यूनतम सम एश्योर्ड अमाउंट 2 लाख रुपये है तो वहीं एलआईसी (LIC) ने इस प्लान के तहत अधिकतम सम इश्योर्ड 5 लाख रुपये रखा है।

आप यहां पर अपने पॉलसी का भुगतान किस्त के रुप में कर सकते हैं, जिससे कम से कम मासिक  किस्त की राशि 5000 रुपये है. इसके बाद है तिमाही में 15000 रुपये न्यूनतम किस्त की राशि है। छमाही में राशि 25000 रुपए और वार्षिक में 50000 रुपये कर सकते हैं।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

तो वही इस पॉलिसी में मैच्‍योरिटी के समय जो पॉलिसी खरीदते वक्त जो अमाउंट बीमा कंपनी द्वारा तय किया गया होगा, उसका पूरा भुगतान एकसाथ योजना धारक के मिल जाएगा।

LIC Jeevan Azad Plan के लिए योग्यता

LIC के और से बताई गई जानकारी में जीवन आजाद प्लान को खऱीदने कीउम्र कम से कम 90 दिन पूरी हो चुकी हो तथा अधिकतम आयु 50 हो। मैच्‍योरिटी के लिए पॉलिसी धारक की न्यूनतम आयु 18 साल होनी चाहिए साथ ही अधिकतम की उम्र सीमा 70 वर्ष रखी गई है

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow