LIC Jeevan Labh Plan : LIC की इस बेहतरीन पॉलिसी में 296 रुपये से निवेश शुरु का बना ले 60 लाख का धन

By

Shivam

LIC Jeevan Labh Plan : भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी देश की जानी-मानी सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। इस कंपनी में लाखों लोगों के करोड़ों रुपए निवेश है। आज हम आपको एलआईसी की एक शानदार पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें निवेश कर आप मोटा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) है।

LIC Jeevan Labh Plan

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी के खास बात है कि इसमें निवेश करने ज्यादा रिटर्न के साथ-साथ सुरक्षा की गारंटी भी मिलती है। अगर लिक में निवेश करने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक शानदार पॉलिसी साबित हो सकती है आईए जानते हैं एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) के बारे में संपूर्ण जानकारी।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

2 रुपये से निवेश शुरु कर सकते है

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) का लाभ 8 साल के बच्चे से लेकर 59 साल तक की उम्र का कोई भी व्यक्ति उठा सकता है इस पॉलिसी के खास बात है। आप इसे आप न्यूनतम ₹2 से शुरू कर सकते हैं और इस पॉलिसी की कोई भी अधिकतम सीमा तय नहीं की गई है हालांकि भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी की इस पॉलिसी को तीन भागों में बांटा गया है इसमें मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक शामिल है।

LIC Jeevan Labh Plan
LIC Jeevan Labh Plan

मृत्यु लाभ भी दिया जाता है 

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी के खास बात है कि इसमें आपको मृत्यु लाभ भी दिया जाता है। अगर पॉलिसी चलते पॉलिसी धारा की मृत्यु हो जाती है तो पॉलिसी धारा के परिवार के सदस्य को वार्षिक प्रीमियम का 10 गुना भुगतान करना होता है साथ ही इस पॉलिसी में मृत्यु लाभ 105 प्रतिशत से कम है और तो और एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) में बीमा राशि के साथ-साथ बोनस कल आप भी दिया जाता है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

ऐसे मिलेगा 60 लाख रुपये रिटर्न

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) को 25 साल का अगर कोई व्यक्ति खरीदना है तो उसे रोजाना 296 का निवेश करना होता है यह निवेश उसे 25 साल के लिए करना होता है। यानी हर महीने 8,893 रुपये जमा होते है और सालाना 1,04,497 रुपये जमा होते हैं यह निवेश लगातार 25 साल तक करना होता है इसके बाद भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी के मैच्योरिटी पर 60 लाख रुपये की एकमुश्त रकम दी जाती है और साथ ही कई तरह के बोनस की रकम भी दी जाती है।

Government News: सरकारी कर्मचारीयों के लिए खुशखबरी! इस पॉलिसी के तहत होगा ट्रांसफर

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Shivam के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow