LIC Jeevan Labh Policy : LIC की इस तगड़ी पॉलिसी में 296 रूपए रोजाना निवेश करने पर मिल रहे 60 लाख रूपए

By

Shivam

LIC Jeevan Labh Policy : देश की जानी-मानी सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) आए दिन अपने ग्राहकों के लिए नई-नई पॉलिसी अलती रहती है जिससे उन्हें फायदा मिल सके इस कंपनी में लाखों लोगों के करोड़ों रुपए निवेश है।

इस कंपनी पर लोग आज बंद करके भरोसा करते हैं और एलआईसी ने भी अपने ग्राहकों का भरोसा कायम रखा है। एलआईसी ने खास पॉलिसी को शुरू किया है जिसमें निवेश करके एक मोटा फंड तैयार होता है इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) है।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

LIC Jeevan Labh Policy

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी देश की सबसे विश्वसनीय सरकारी बीमा कंपनी है। ऐसे में इस कंपनी की पॉलिसी में निवेश करते हैं तो आप भविष्य के लिए एक अच्छी रकम जमा कर सकते हैं एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy )  में मैच्योरिटी के साथ-साथ कई सारे लाभ भी दिए जाते हैं आईए जानते हैं।

मृत्यु लाभ भी

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की यह पॉलिसी एक गैर-लिंक्ड, व्यक्तिगत जीवन बीमा पॉलिसी है। ऐसे में इस पॉलिसी में निवेश करना आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है क्योंकि इस पॉलिसी में बीमा के साथ-साथ बचत का लाभ भी दिया जाता है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

साथ ही एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) के दौरान अगर पॉलिसी धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को इसका पूरा लाभ दिया जाता है।

LIC Jeevan Labh Policy
LIC Jeevan Labh Policy

ऐसे मिलते है 60 लाख

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी ( LIC Jeevan Labh Policy ) में अगर आप निवेश करते हैं तो आप इससे एक मोटा फंड प्राप्त कर सकते हैं। इस पॉलिसी में अगर आप 25 साल की उम्र से 296 रोजाना निवेश करते हैं तो 1 महीने में आपके द्वारा निवेश की गई राशि कल 8,880 रूपए होती है। वही 1 साल में आपके द्वारा निवेश की गई राशि कुल 1,06,560 रूपए होती है।

यह निवेश आपको लगातार 25 साल तक करना होता है। इसके बाद भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर आपको एकमुश्त 60 लाख रुपए का लाभ दिया जाता है साथ ही बोनस का लाभ भी दिया जाता है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम ने दी बुजुर्गों को नई सौगात 5 लाख के बदले मिल रहे 7 लाख रूपए

Shivam के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow