LIC की ये है गारंटीड रिटर्न और एक से ज्यादा बेनेफिट वाली जबरदस्त पॉलिसी, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली:lic jeevan utsav plan details. निवेश स्कीम के मामले में पोस्ट ऑफिस के बाद अगर कोई संस्था है, तो भारतीय जीवन बीमा निगम है। एलआईसी समय-समय पर ऐसी कई स्कीम को संचालित करती रहती है। जो लोगों के जीवन के पैसों को मामले में कई बेनेफिट देती है। हाल ही में एलआईसी ने लोगों के जबरदस्त स्कीम को पेश किया है। जिसमें लोगों को कमाई के बंपर मौके मिल रहे है।

देश में सालो से काम कर रही एलआईसी जब भी को स्कीम को लॉन्च करती हैं, तो लोगों को काफी पंसद आती है। एलआईसी जीवन उत्सव योजना (:lic jeevan utsav plan ) को शुरु किया है। जो एक नॉन-लिंक्ड, नॉन पार्टिसिपेटिंग, मनी बैक लाइफ स्कीम है।

एलआईसी जीवन उत्सव योजना के नियम के अनुसरा बीमा अमाउंट के 10 फीसदी तक आय का फायदा मिलेगा। यानी पॉलिसी मैच्योर होने के बाद पॉलिसीधारक लाइफ लॉन्ग बेनिफिट के रूप में बीमा राशि के 10 फीसदी का लाभ ले सकते हैं। जीवन उत्‍सव बीमा योजना (LIC Jeevan Utsav) में निवेश करने की 18 वर्ष न्यूनतम उम्र और अधिकतम 75 वर्ष है। जिसमें आप कम से कम 5 लाख रुपये निवेश कर सकते है। हालांकि ये प्रीमियम भुगतान पांच से लेकर 16 साल तक है।

भारतीय जीवन बीमा निगम के इस स्कीम में, पॉलिसी खरीदने वाले ग्राहक द्वारा चुनी गई मूल बीमा राशि का 10 फीसदी चयनित प्रीमियम का पेमेंट अवधि के आधार पर 11वें साल से शुरू होगा। ऐसे यहां पर माल लें कि यदि आपने पांच से 8 साल के लिए प्रीमियम का पेमेंट करना चुना है, तो भुगतान 11वें साल से शुरू होगा

इसमें निवेशकों को 5.5% की दर से वार्षिक ब्याज मिलेगा, जिससे यहा ब्याज डिलेड और क्युमुलेटिव फ्लेक्सी आय लाभ पर मिलेगा, तो वही इसमें लाभ यूं ही नहीं खत्म होते हैं, क्योंकि इसमें संचित बेनिफिट,मैच्योरिटी बेनिफिट,डेथ बेनिफिट और सर्वाइवल जैसे बड़े बेनिफिट जोड़े गए है।