LIC Kanyadaan Policy. आज की इस महंगाई के दौर में लोगों के लिए निवेश करना बहुत ही जरूरी हो गया है। जब घर परिवार में बड़े खर्च होते हैं। तो बड़ी पैसों की बड़ी किल्लत हो जाती है। अगर आप भी इन दिनों अपनी बेटी की उज्जवल भविष्य के लिए कोई पॉलिसी सर्च कर रहे हैं। जिससे अच्छा खासा मैच्योरिटी पर फंड मिल जाए तो आपके लिए यह एलआईसी की यह पॉलिसी जबरदस्त हो सकती है।

देश में ससबे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी है, जिसके पास में कई बेहतर प्लान मौजूद है, जिससे इस प्लान में बेटी के नाम निवेश करने पर आपको ₹3000 के प्रीमियम पर 22 लाख रुपए मैच्योरिटी पर मिल जाएंगे। इस खबर में आप को एलआईसी के इस खास योजना के बारें में जानकारी दी जा रही है।

Read More:-लो जी ग्राहकों के लिए आई खुशखबरी, टेक्नो का ये स्मार्टफोन 8GB रेम के साथ मिल रहा सिर्फ 6899 रुपये में, देखे डिस्काउंट

Read More:-iQOO लॉन्च करने वाला है अपना दो नया स्मार्टफोन, 5500mAh की बैटरी के साथ मिलेगा OIS कैमरा

बेटियों के लिए वरदान है LIC Kanyadaan Policy

इसमें कोई राय नहीं है कि देश में लगातार मंहगाई बढ़ रही है, जिससे माता-पिता अपने बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और यहां तक की शादी तक के लिए बड़े खर्च प्रबंध करने में लगे रहते हैं। अगर आपको भी अपने बेटी की भविष्य की चिंता सता रही है। तो परेशान ना हो एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी बेटियों के उज्जवल भविष्य के लिए जबरदस्त ऑप्शन है।

LIC Kanyadaan Policy 2024 jpg

आपको बता दें कि एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी में बेटी के लिए 22 लाख रुपए तक का फंड बना सकते हैं। जिसमें आप निवेश करते हैं तो टैक्स बेनिफिट लोन फैसिलिटी के साथ-साथ जबरदस्त लाभ मिल जाते हैं। जिससे किसी वरदान से कम नहीं है

एलआईसी की कन्‍यादान पॉलिसी की ये रही जानकारी

एलआईसी की कन्‍यादान पॉलिसी (LIC Kanyadaan Policy) टर्म इंश्योरेंस है। इस पॉलिसी की अवधि 13-25 साल का है। यहां पर लोगों को प्रीमियम भुगतान के लिए मासिक, तिमाही, छमाही और वार्षिक में से कोई एक ऑप्शन मिलता है।

lic news jpg

Read More:-आज ही खरीदें जबरदस्त फीचर्स से लैस Yamaha Nmax 155, माइलेज भी धांसू और कीमत भी कम जानें डिटेल्स

Read More:-फिल्म Devara का सांग ‘धीरे-धीरे’ हुए रिलीज़, Jr NTR और Janhvi Kapoor एक-दूसरे के संग रोमांस करते आए नजर!

जिससे जब योजना मच्योरिटी हो जाती है, तो सम एश्‍योर्ड+बोनस+फाइनल बोनस मिलाकर कुल राशि मिलती है। बता दें कि निवेश के लिए बेटी के पिता की आयु 50 साल से कम होनी चाहिए।

बेटी को कैसे मिलेगें 22.5 लाख रुपये

माता-पिता यहां पर बेटी के लिए पैसे निवेश करना चाहते हैं, जिससे 22.5 लाख रुपये बन जाएं तो आपको सालाना  41,367 रुपये का निवेश करना होगा। हर महीने लगभग 3,447 रुपये का प्रीमियम होगा। 25 साल की पॉलसी खरीदने पर केवल 22 साल तक ही निवेश करना है। अब मैच्योरिटी के बाद आपको करीब 22.5 लाख रुपये बन जाएगें, जो आप बेटी के पढाई लिखाई और शादी में खर्च कर सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...