LIC Launched New Plan: एलआईसी अपनी शानदार पॉलिसी से लोगों को लाभान्वित कर रही है। एलआईसी पॉलिसी लोगों के वरदान साबित हो रही है। लोगों को एलआईसी पर काफी विस्वास है। काफी सारे प्लान में निवेशकों को बिना किसी जोखिम के रिटर्न मिलता है। यानि कि पैसा सेफ रहता है। एलआईसी लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी अपने पॉलिसीधारकों के लिए काफी बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। बीमा कंपनी ने नई टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान एलआईसी की युवा टर्म, एलआईसी की युवा क्रेडिट लाइफ, एलआईसी की डिजी क्रेडिट लाइफ, एलआईसी की डिडी टर्म भी शामिल है।

एलआईसी के इन प्लान्स को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं। सभी नई स्कीम्स के तहत एंट्री की मिनिमम आयु 18 साल और मैक्जिमम 45 साल की है। वहीं मिनिमम मूल रकम 50 लाख रुपये और मैक्जिम 5 करोड़ रुपये है।

LIC Launched New Plan

Read More: आज ही खरीदें 150 सीसी सेगमेंट वाली Vespa VXL 150 स्कूटर, चकाचक डिजाइन और धांसू फीचर्स के साथ

Read More: युवाओं का एलआईसी ने फिर से जीता दिल! पेश किए धमाकेदार लाभ के साथ ये 4 प्लान, देखें

लोन लायबिलिटी को कवर करने के प्लान

एलआईसी ने होम एजुकेश और ऑटो जैसी लोन लायबिलिटी को कवर के लिए टर्म बीमा स्कीम को शुरु किया है। युवा टर्म और डिजी टर्म स्कीम के तहत मैच्योरिटी पर मिनिमम एज 33 साल और मैक्जिमम एज 75 साल की है। इस स्कीम की स्पेशिलिटी में शानदार हायर बीमा रकम पर छूट दी जाती है। इसके साथ में महिलाओं को स्पेशल कम प्रीमियम दरों का लाभ भी प्राप्त होता है।

इस लाइफ इंश्योरेंस का लाभ उठाने वालों के लिए मैच्योरिटी की मिनिमम आयु 23 साल और मैक्जिमम 75 साल तय की गई है। इस स्कीम की स्पेशिलिटी में पॉलिसी की शुरुआत में पॉलिसीधारक के लिए उपयुक्त लोन ब्याज दर भी शामिल है।

बांग्लादेश कार्यलय में लगेगा ताला

आपको बता दें बांग्लादेश में हुए तख्ता पलट का असर एलआईसी कार्यालय पर पड़ा है। बांग्लादेश का कार्यालय 7 अगस्त तक बंद रहेगा। भारतीय जीवन बीमा कंपनी एलआईसी ने शेयर मार्केट को भी जानकारी दी है।

LIC Launched New Plan

Read More: बाजार में मची लूट! 24% की छूट में खरीद लाएं वॉटरप्रूफ और तगड़ी बैटरी वाला 5G स्मार्टफोन

Read More: Realme का ये धांसू 5G फ़ोन अपने फाडू फीचर्स के साथ इस दिन होगा भारत में लांच, हर कोई कैमरा देख होने वाला है इंप्रेश

बांग्लादेश में मौजूदा राजनीतिक-समाजिक स्थिति की वजह से एलआईसी बाग्लादेश लिमिटेड का कार्यालय 5 अगस्त 2024 से सात अगस्त तक क्लोज रहेगा। जानकारी के लिए बता दें बीएसई पर मंगलवार को LIC का स्टॉक का रेट पिछले रेट के मुकाबले 3 फीसदी की गिरावट के साथ में 1082 रुपये पर क्लोज हुआ है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...