LIC New Policy: महिलाओं और बेटियों के लिए LIC का खास प्लान! मैच्योरिटी पर मिलेगी मोटी रकम

Avatar photo

By

Sanjay

LIC New Policy: महिलाओं के लिए LIC की ओर से एक खास स्कीम शुरू की गई है. इस योजना में महिलाओं को मैच्योरिटी पर बड़ी रकम मिलेगी. अगर आप भी एलआईसी की पॉलिसी तलाश रहे हैं तो यह स्कीम आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।इस योजना का नाम एलआईसी आधार शिला योजना है। इस प्लान में आपको लंबी अवधि में जबरदस्त फायदा मिलता है।

एलआईसी आधार शिला योजना एक गैर-लिंक्ड, व्यक्तिगत जीवन बीमा योजना है। यह योजना विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाई गई है। इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर निवेशक को एलआईसी की ओर से एक निश्चित रकम मिलती है। इसमें निवेश करने के लिए महिला की उम्र 8 से 55 साल के बीच होनी चाहिए।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

यदि पॉलिसीधारक की पॉलिसी पूरी होने से पहले मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में परिवार को वित्तीय सहायता मिलती है। इस योजना में केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ लोग ही निवेश कर सकते हैं।

आधारशिला पॉलिसी के तहत, एलआईसी आधारशिला योजना के तहत मूल बीमा राशि न्यूनतम 75,000 रुपये और अधिकतम 3,00,000 रुपये है। इस योजना में आपको मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक और वार्षिक प्रीमियम भुगतान का विकल्प मिलता है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

इस योजना में परिपक्वता की अधिकतम आयु 70 वर्ष है। इसका मतलब यह है कि मैच्योरिटी के समय पॉलिसी धारक की उम्र 70 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। मैच्योरिटी पर एकमुश्त राशि मिलती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow