LIC New Term Insurance 2024. देश के इंश्योरेंस सेक्टर में भारतीय जीवन बीमा निगम एक बड़ी कंपनी है। जो ग्राहकों के लिए ऐसे ऐसे प्लान संचालित कर रही है। जिससे ग्राहक अपने जरूरत के अनुसार लाभ उठा सकते हैं। इन दोनों कंपनी ने एक से बढ़कर एक ऐसे चार प्लान पेश किए हैं। जो युवाओं की जरूरत के ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं।

भारतीय जीवन बीमा निगम ग्राहकों के जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कई प्लान लॉन्च करती करती रहती है। इस कड़ी में कंपनी ने दो नए टर्म इंश्योरेंस लॉन्च किए हैं। बढ़ती अर्थव्यवस्था और लोगों की जरूरत के हिसाब से कंपनी बड़ा बदलाव कर रही है। तो वहीं कंपनी ने इन प्लान को लोन रीपेमेंट खतरों के खिलाफ सुरक्षा देने के लिए तैयार किया है।

Read More:-Realme का ये धांसू 5G फ़ोन अपने फाडू फीचर्स के साथ इस दिन होगा भारत में लांच, हर कोई कैमरा देख होने वाला है इंप्रेश

Read More:-iPhone 16 Pro Max: Biggest and Best iPhone Yet, Features, Specs, and Rumors

LIC ने शुरु किए ये नए प्लान

  • LIC युवा टर्म (UIN: 512N355V01)
  • डिजी टर्म (UIN: 512N356V01)
  • युवा क्रेडिट लाइफ (UIN: 512N357V01)
  • डिजी क्रेडिट लाइफ (UIN: 512N358V01)

LIC New Term Insurance 2024 jpg

कंपनी के नए टर्म इंश्योरेंस का नाम LIC का युवा टर्म/डिजी टर्म और LIC का युवा क्रेडिट लाइफ/डिजी क्रेडिट लाइफ है। ये नॉन पार्टिसिपेट्ग, नॉन-लिंक्ड, जोखिम प्लान है।

तो वही कंपनी का इन प्लान को शुरु करने का मकसद लोगो को फाइनेंशियल सुरक्षा देना है, जिससे LIC का दावा है, कि पॉलिसी पीरियड के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु की स्थिति में, पॉलिसीधारक के परिवार को फाइनेंशियल सुरक्षा प्रदान की जाएगी, तो वहीं यहां पर LIC का कहना हैं, प्लानमें गारंटीड डेथ बेनिफिट्स शामिल हैं।

LIC New Term Insurance jpg

Read More:-आइफोन लेने वालों की लगी लॉटरी! सस्ते में बिक रहे लेटेस्ट और पुराने iphones, फटाफट यहां करें ऑर्डर!

Read More:-MG Comet EV: देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हुई और भी सस्ती, मिल रहा भारी डिस्काउंट

LIC युवा टर्म और LIC डिजी टर्म में ये है खास शर्तें

LIC युवा टर्म और LIC डिजी टर्म को ग्राहक कंपनी के अलग-अलग चैलन के माध्यम से खरीद पाएगें, तो वही यहां पर कंपनी ने विशेष रूप से युवा व्यक्तियों के लिए डिजाइन किया गया, जिससे प्लान के खरीदने की शर्तों में न्यूनतम एंट्री आयु 18 वर्ष है, और अधिकतम एंट्री आयु 45 वर्ष रखी गई है, तो मैच्योरिटी की उम्र 33 से 75 वर्ष के बीच रखी गई यहां पर कंपनी 50 लाख रुपये से 5 करोड़ रुपये के बीच बीमित राशि कर रही है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने युवाओं के लिए यह नए टर्म इंश्योरेंस लॉन्च किए हैं, जिससे ग्राहक अपने जरुरत के हिसाब से यहां पर प्लान को खरीद सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...