LIC Saral Pension Policy : LIC की इस पॉलिसी ने जमाई अपनी धाक एक बार निवेश पर दे रही हर महीने 12388 रुपए की पेंशन

By

Shivam

LIC Saral Pension Policy : देश की जानी-मानी सबसे बड़ी दिग्गज बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए एक खास पॉलिसी को शुरू किया है जिससे उन्हें आर्थिक सहायता के साथ-साथ बुढ़ापे में भी मदद मिल सके आज के समय में लोग एलआईसी कंपनी पर आज बंद करके भरोसा करते हैं क्योंकि इस पॉलिसी मेंदेश के लाखों लोगों का करोड़ों रुपए निवेश है।

कंपनी भी अपने ग्राहकों का भरोसा बनाने के लिए आए दिन नई-नई पॉलिसी लाती रहती है ऐसे में कंपनी ने एक खास पॉलिसी को शुरू किया है जिसका नाम एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी ( LIC Saral Pension Policy ) है।

Life Insurance Corporation Of India

भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी के खास बात है कि अगर आप इस पॉलिसी में निवेश करते हैं तो आपको इसमें हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है। यह नौकरी के बाद मिलने वाली पेंशन जैसी ही है इस पॉलिसी को कंपनी ने खास उन्हीं लोगों के लिए बनाया है।

जिन्हें नौकरी करने के बाद पेंशन का लाभ नहीं मिलता ऐसे में बुढ़ापे में कई सारी परेशानियां देखने को मिलती है इसीलिए एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी को शुरू किया है ताकि बुढ़ापे में लोगों को सहारा मिल सके।

LIC Saral Pension Policy
LIC Saral Pension Policy

LIC Saral Pension Policy

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी ( LIC Saral Pension Policy ) आज के समय में खास पॉलिसी बन चुकी है क्योंकि इस पॉलिसी में हर महीने पेंशन का लाभ दिया जाता है। आपको बता दे कि यह एक मोस्ट पॉलिसी है इस पॉलिसी में आपको एक मस्त रकम जमा करनी होती है। यानी एक एन्युटी खरीदनी होती है ! जिससे आप मासिक, त्रैमासिक, अर्धवार्षिक या वार्षिक पेंशन की व्यवस्था कर सकता है।

60 वर्ष की बाद पेंशन का लाभ

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी ( LIC Saral Pension Policy ) लोगों को 60 वर्ष की बाद पेंशन का लाभ देती है। ऐसे में अगर आप इस पॉलिसी में निवेश करते हैं तो आप इस पॉलिसी से हर महीने ₹12000 पेंशन का लाभ उठा सकते हैं। साथी भारतीय जीवन बीमा निगम कंपनी की इस पॉलिसी में निवेश करने के 6 महीने बाद आप इसमें लोन की सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं।

हर महीने 12388 रुपए की पेंशन

एलआईसी सरल पेंशन पॉलिसी ( LIC Saral Pension Policy ) में अगर आप निवेश करते हैं तो आपको हर महीने ₹12000 की पेंशन का लाभ मिलता है। मान लीजिए आप 42 की उम्र में इस भारतीय जीवन बीमा निगम ( Life Insurance Corporation Of India ) पॉलिसी में 30 लख रुपए की  एन्युटी खरीदने हैं तो आपको हर महीने 12388 रुपए की पेंशन का लाभ मिलता है।

Post Office Savings Scheme : पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम ने मचाया हंगामा कर रही पैसा सीधा डबल

Shivam के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow