Lic की इस योजना में करें निवेश! 200 रुपए से होगा 28 लाख रुपए का फायदा

Avatar photo

By

Govind

Lic scheme: भारतीय जीवन बीमा निगम हमेशा अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए प्लान लाता रहता है, जो यूजर्स के लिए हमेशा फायदेमंद होते हैं। अगर आप भी एलआईसी में निवेश करना चाहते हैं तो बिना किसी झिझक के एलआईसी में निवेश कर सकते हैं। और अच्छा रिटर्न मिल सकता है. आज देशभर के करोड़ों भारतीयों का पैसा एलआईसी में लगा हुआ है।

अगर आप कम समय में ज्यादा पैसा इकट्ठा करना चाहते हैं तो आपको एलआईसी द्वारा जारी जीवन प्रगति योजना में निवेश करना चाहिए। इस प्लान में आप सिर्फ 200 रुपये के निवेश पर 28 लाख रुपये का गारंटीड रिटर्न पा सकते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

एलआईसी जीवन प्रगति योजना

इसे LIC द्वारा चलाया जा रहा है. इस जगह पर प्लान लेने वाले व्यक्ति की उम्र 12 साल से 45 साल तक है। एक बार यह उम्र पार हो जाने पर आप इस योजना का लाभ नहीं उठा पाएंगे. एलआईसी भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी है। इसे जाना जाता है, इसलिए इसके पास इतने सारे प्लान हैं कि एजेंट के पास जाए बिना जानकारी प्राप्त करना आसान नहीं है।

किस उम्र में निवेश करें

अगर आप जानना चाहते हैं कि एलआईसी में किस उम्र में निवेश करना चाहिए तो आपको यह लेख ध्यान से पढ़ना चाहिए। बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम की इस पॉलिसी में अगर आप रोजाना ₹200 निवेश करते हैं तो आपको कई फायदे मिलेंगे। अगर आप रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको रुपये का बड़ा फंड मिलेगा। 28 लाख. एलआईसी द्वारा संचालित जीवन प्रगति पॉलिसी में 12 साल के बच्चे से लेकर 45 साल के व्यक्ति तक कोई भी निवेश कर सकता है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

इस तरह आपको 28 लाख का फंड मिल जाएगा

एलआईसी जीवन प्रगति प्लान में निवेशकों को बेहतर रिटर्न के साथ-साथ कंपनी की ओर से आजीवन सुरक्षा भी दी जा रही है। अब कैलकुलेशन की बात करें तो इस जीवन प्रगति प्लान में आप रोजाना ₹200 के निवेश पर ₹6000 प्रति माह निवेश कर सकते हैं। और अगर आप इसमें 20 साल तक पैसा जमा करते हैं तो 20 साल बाद निवेश ₹1440000 हो जाएगा। इसके बाद आपको एलआईसी के कई फायदे मिलेंगे और आपको 28 लाख रुपये का शानदार फंड देखने को मिलेगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow