नई दिल्लीः सभी नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को रिटायरमेंट के बाद की चिंता सताती है कि अगला कमाई करना जरिया क्या होगा। सभी चाहते हैं कि भविष्य में भी इतनी इनकम तो आराम से होने लगे, जिससे घर बैठे दैनिक खर्च निकल जाए। इस बीच अगर आप कहीं जॉब कर रहे हैं और भविष्य को उज्जवल बनाने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है।

भविष्य को संवारने के लिए अब देशभर में कई ऐसी स्कीम चल रही हैं, जो इन दिनों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकते हैं। देश की धाकड़ संस्थाओं में शुमार एलआईसी की गदर स्कीम हर किसी के चेहरे पर राज रही है, जिसमें जुड़ने के लिए आपको छोटा निवेश करना होगा। एलआईसी की गदर स्कीम न्यू जीवन शांति योजना लोगों को मालामाल बना रही है। इस पॉलिसी धारक से जुड़कर बंपर लाभ उठा सकते हैं।

अब पॉलिसीधारकों प्रति 1,000 रुपये के परचेज प्राइस पर 3 से 9.75 रुपये तक इंसेंटिव का बेनिफिट्स दिया जाएगा।

न्यू जीवन शांति योजना मच रही तहलका

धांसू संस्था में शुमार एलआईसी के गदर की स्कीम लोगों की कमाई का एक बेहतरीन जरिया बन चुकी है, जिसमें निवेशकों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। यह योजना एक एन्युटी प्लान है। इसका मतलब हुआ कि इसे लेते समय आपकी पेंशन की धनराशि फिक्स्ड होगी। इसमें आपको मंथली पेंशन का लाभ आराम से मिल जाएगा।

  • प्लान के लिए हैं दो ऑप्शन

एलआसी की न्यू जीवन शांति योजना एक सिंगल प्रीमियम प्लान है. जिससे जुड़ने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना होगा। डेफर्ड एन्युटी फॉर सिंगल लाइफ में जब किसी पॉलिसीधारक की मौत हो जाती है तो इसके बाद जमा प्रीमियम नॉमिनी को दिया जाएगा।

वहीं, प्लान में न्यूनतम परचेज प्राइस 1.5 लाख रुपये है। आपको न्यूनतम एन्युटी हर साल 12,000 रुपये होगी। सिंगल लाइफ के लिए डिफर्ड एन्युटी की स्थिति में 10 लाख रुपये के लिए पॉलिसी खरीदने पर आप 11,192 रुपये महीने की पेंशन का लाभ दिया जाएगा।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...