FD निवेशकों को लगी लॉटरी, ये 5 बैंक निवेश पर दे रहे बंपर रिटर्न, मिल रहा है 9.60 फीसदी तक ब्याज

नई दिल्ली Top Bank FD Rates: एफडी में निवेश करना काफी शानदार ऑप्शन माना जाता है। एफडी में निवेश पर एक निश्चित अवधि के बाद आपकी जमा पूंजी पर गारंटीड रिटर्न मिलता है। ग्राहकों को एफडी पर ज्यादा से ज्यादा ब्याज देने में स्मॉल फाइनेंस बैंक एसएफबी भी पीछे नहीं है। इनमें से कई सारी स्मॉल सेविंग बैंक अपने ग्राहकों को 9.50 फीसदी से ज्यादा दे रहा है। इस समय ऐसे 5 बैंक हैं जो कि अपने ग्राहकों को एफडी से भी ज्यादा ब्याज दे रहे हैं। चलिए इसके बारे में डिटेल से जानते हैं।

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) साधारण ग्राहकों को 5 साल की एफडी कराने पर 9.10 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। दूसरी तरफ यदि आप सीनियर सिटीजन हैं तो आपको इसी अवधि के लिए सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 9.60 फीसदी की दर से ब्याज देगा।

इसे भी पढ़ें- Recurring Deposit: इन बैंकों में आरडी करने पर मिल रहा 8.50 फीसदी की दर से ब्याज, जानें डिटेल्स

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) अपने ग्राहकों को 9 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं बैंक बुजुर्ग ग्राहकों को 1 हजार 1 दिन की फिक्स डिपॉजिट पर 9.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank) अपने साधारण ग्राहकों को एफडी पर निवेश करने पर 888 दिन के लिए 8.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। दूसरी तरफ बैंक अपने बुजुर्ग ग्राहकों को 888 दिन की फिक्स डिपॉजिट पर 9 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

इसे भी पढ़ें- फैमिली के साथ बेहिचक बनाएं ट्रिप का प्लान, अब 5 लाख में मिलेगी Maruti Ertiga

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक (ESAF Small Finance Bank) अपने ग्राहकों को 2 साल से 3 साल से कम की फिक्स डिपॉजिट पर 8.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। जबकि अपने बुजुर्ग ग्राहकों को इसी टेन्योर में 9 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) अपने ग्राहकों को 1 हजार दिन की फिक्स डिपॉजिट पर 8.51 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। दूसरी तरफ बैंक इसी समय के लिए बुजुर्गों को 9.11 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है।