Employees Salary Hike: कर्मचारियों की लगी लॉटरी, इस राज्य सरकार ने सैलरी में किया 8 फीसदी का इजाफा!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Employees Salary Hike: अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। दरअसल इस राज्य के सीएम ने कर्मचारियों को खास तोहफा दिया है। विधानसभा चुनाव से पहले कर्मचारियों की सैलरी 8 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। ये ऐलान सीएम ने भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम के समय किया है।

आपको बता दें ये ऐलान हरियाणा के सीएम नायब सैनी ने किया है। सीएम नयाब सैनी के आवास पर भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। इस दौरान सीएम के साथ में भाजपा विधायक और राज्य महामंत्री मोहनलाल बडोली, विधायक लक्ष्मण यादव, विधायक सीताराम समेत श्रम विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

सीएम नयाब सैनी ने कहा कि हमने आपकी मागों पर काफी मंथन किया है। अधिकारियों से विचार विमर्श भी किया है। हमें लगा कि आपकी मांगे पूरी होनी चाहिए। आपकी सैलरी में इजाफे की बात भी आई हैं। मैने आपका लेटर नही लिया है। बल्कि मैं सीधा घोषणा करूंगा।

सीएम सैनी ने कहा कि हमें काफी खुशी है कि हमारी सरकार ने एचकेआरएन के सिस्टम को बनाया है। पहले ठेकेदारी प्रथा थी। जिसमें कर्मचारियों का शोषण होता था। वह कम सैलरी देते थे। कभी कभार सैलरी भी डालकर आधा वापिस ले लेते थे। हमने लोगों को सीधा उनके खाते में पैसा पहुंचाकर दिया है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

एचकेआरएन बनाया है कि कम से कम वेतन भी तय किया गया है। एचकेआरएन में युवा पूरी पारदर्शिता के साथ लगे हैं। इसमें जिसने भी कर्मचारी लगे हैं उनको पीएफ, ईएसआई और दूसरी सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

8 फीसदी सैलरी बढ़ाने का ऐलान

सीएम सैनी ने कहा कि हमारी सरकार आपके हकों की रक्षा के लिए आपके साथ में खड़ी है। इस समय सीएम ने सैलरी में 8 फीसदी के इजाफे का ऐलान किया है। बढ़ी हुई सैलरी 1 जुलाई से मिलेगी। राज्य के करीब 1लाख 19 हजार से ज्यादा कर्मचारियों को इसका लाभ होगा।

Also Read: Business Idea: ऑनलाइन शुरु करें ये बिजनेस, घर बैठे होगी तगड़ी इनकम, जानें पूरी डिटेल

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow