Ladli Behna Yojana Kist Update: रक्षाबंधन पर्व के अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं, जिसकी तैयारियां बहन और भाइयों ने अभी से शुरू कर दी हैं. सावन के महीने का आखिर दिन यानी पूर्णिमा पर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. रक्षाबंधन पर जहां बहन अपने भाइयों की कलाई में प्यार की डोर बांधकर दीर्घायु की कामन करती हैं. भाई भी अपनी बहनों को नए-नए गिफ्ट की सौगात देते हैं. राज्य सरकारों की तरफ से भी रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं.

हरियाणवा सरकार रक्षाबंधन पर महिलाओं को बंपर सब्सिडी पर गैस सिलेंडर मुहैया कराएगी तो मध्य प्रदेश सरकार ने तो एक चौंकाने वाला ऐलान कर दिया है. सरकार ने महिलाओं को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से यह फैसला किया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या ऐलान किया गया है. यह सब जानने के लिए आप नीचे तक आर्टिकल ध्यान से पढ़ सकते हैं.

Ladli Behna Yojana news

Read More: डिजिटल फीचर्स और नए कलर में आया TVS Ntorq 125 और मिलेगा धांसू माइलेज जानिए डिटेल्स

Read More: Citroen Basalt: Tata से पहले सिट्रॉन ने मारी बाजी, ₹7.99 लाख में लॉन्च हुई SUV

मध्य प्रदेश सरकार महिलाओं को देगी इतनी रकम

मध्यम प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को लाडली बहना योजना के तहत 250 रुपये अतिरिक्त देने का ऐलान कर दिया है. सरकार इस योजना से जुड़ी महिलाओं को 1250 रुपये हर महीना प्रदान करती है. इस बार रक्षाबंधन के चलते सरकार 1500 रुपये अकाउंट में ट्रांसफर करने जा रही है, जिसे लेकर हर किसी के चेहरे पर उत्साह छाया हुआ है.

इस रकम का फायदा उसी महिला को फायदा मिलेगा, जिसका नाम लाडली बहना योजान से जुड़ा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. यह रकम 10 अगस्त को अकाउंट में ट्रांसफर की जा जानी है. यह फैसला मध्य प्रदेश सीएम मोहन यादव की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है. आप तनिक भी इस मौके को हाथ से ना जाने दें.

Ladli Behna Yojana Update

कार्यक्रम के दौरान खात में डाले जाएंगे रुपये

Read More: Smartphone Under 30000: अब भारी भरकम डिस्काउंट के साथ खरीदें Oneplus और Redmi जैसे फोन्स, 11 अगस्त तक हैं मौका!

Read More: LPG CYLINDER PRICE: सरकार ने दी तगड़ी सौगात, इन महिलाओं को मात्र 500 रुपये में मिलेगा सिलेंडर, जानें अपडेट

लाडली बहन योजना से जुड़ी महिलाओं को कार्यक्रम के दौरान 1500 रुपये अकाउंट में ट्रांसफर करने का काम किया जाएगा, जिससे हर किसी के चेहरे पर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. इसका फायदा बड़ी संख्या में महिलाओं को होने जा रहा है. सीएम मोहन यादव विजयपुर के राज्य स्तरीय सम्मेलन से 1900 करोड़ रुपये की धनराशि एक क्लिक के माध्यम से अकाउंट में जारी कर देंगे. इसके बाद महिला आराम से इस पैसे को निकालने का काम कर सकती हैं. 1250 रुपये लाडली बहना योजना के तहत और 250 रुपये रक्षाबंधन के गिफ्ट के रूप में दिए जाएंगे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...