LPG उपभोक्ता जल्दी निपटाएं ये काम, वरना कट सकता है Cylinder का कनेक्शन!

Adarsh Pal
LPG Cylinder Update
LPG Cylinder Update

नई दिल्ली LPG Cylinder Update: अगर आप घरेलू और कॉमर्शियल एलपीजी उपभोक्ता हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद ही जरुरी साबित हो सकती है। आपको बता दें एलपीजी उपभोक्ताओं को काफी बड़ा झटका दिया गया है। इसमें ये कहा गया है अगले हफ्ते तक एलपीजी सिलेंडर से आपका नाम कट जाएगा।

- Advertisement -

आपो बता दें घरेलू और कॉमर्शियल गैस उपभोक्ताओं को चिन्हित किया गया है। गैस कंपनियों की तरफ से चलाए गए ई-केवाईसी अभियान में गति लाने के लिए गैस कंपनियां काफी सख्त हैं। कंपनियों ने ई-केवाईसी न करवाने वाले लोगों को अगले हफ्ते सिलेंडर न देने का निर्देश दिया है।

वहीं एचपी गैस एजेंसी निदेशक दीपेंद्रा शर्मा ने ये बताया है कि ई-केवाईसी के साथ-साथ गैस एजेंसी कार्मिक उपभोक्ताओं को गैस सेफ्ती की भी जानकारी देंगे। जिन उपभोक्ताओं को किसी भी कारण से गैस सब्सिडी नहीं प्राप्त हो रही है।

- Advertisement -

वहीं अगर वह ये जरुरी काम करा लेते हैं तो उनकी सब्सिडी शुरु हो जाएगी। इस हफ्ते गैस कनेक्शन की ईकेवाईसी न करवाने वाले उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर पेश नहीं कराया जाएगा।

कैसे कराएं ई-केवाईसी?

घरेलू गैस वितरक के अधिकारियों के अनुसार, गैस कनेक्शन धारकों के लिए ई-केवाइसी करवाना काफी जरुरी है। इसके लिए कनेक्शनधारक अपने वितरक कार्यालय भी जा सकते हैं। यहां पर उनको अपना आधार कार्ड का वेरिफिकेशन करवाना होगा।

- Advertisement -

वहीं एजेंसी के द्वारा उपभोक्ता आसानी से ई-केवाईसी कर पाएंगे। आधार वेरिफिकेशन के तहत ये भी देखा जाएगा कि अमुक शख्स ही इस आधार नंबर पर रजिस्टर्ड है या फिर नहीं।

Share This Article