नई दिल्ली: देश में लोकसभा चुनाव का अंतिम चरण 1 जून को वोटिंग है। जिससे लोकसभा चुनाव खुलने में अब ज्यादा दिन नहीं रह गया है। लोकसभा चुनाव को सात चरणों में संपन्न कराया गया है। जिसके नतीजे अब 4 जून को आएंगे तो वहीं हर महीने में एलपीजी सिलेंडर के बदलाव के बाद भारतीय तेल कंपनियों ने जबरदस्त तरीके से गैस सिलेंडर के दामों में घटा दिए है।

जिससे लोगों को बंपर लाभ मिलने वाला है। दरअसल आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने शनिवार को देश भर में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा कर दी है। जिससे यह संशोधित यानी की अपडेट दरें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई है।

इतने तक घट गए कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम

आपको बता दें कि दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम कितने रुपए हैं तो चलिए आपको बताते हैं। ध्यान देने वाली बात है कि पिछले महीने मई में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर कीमतों में 19 रुपए की गिरावट देखी गई थी। तो वही ऐसे में कमर्शियल गैस एलपीजी गैस सिलेंडर के कीमतों में कटौती होना एक लोगों के लिए बड़ी राहत की बात है। क्योंकि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर का प्रयोग होटल रेस्टोरेट आदि जगहों पर होता है, जिससे इसकी कीमत घटने से बाहर खाना-पीना सस्ता हो सकता है।

शहर नई कीमत पुरानी कीमत
दिल्ली 1,676 रुपए 1745.50 रुपए
कोलकाता 1,787 रुपए 1859 रुपए
मुंबई 1,629 रुपए 1,698.50 रुपए
चेन्नई 1,840.50 रुपए 1,911 रुपए

 

14.2 किलोग्राम एलपीजी सिलेंडर में नहीं हुआ को अपडेट

  घरों की रसोई में यूज होने वाले 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इस बार भी कोई बदलाव नहीं किया गया है, जिससे लोगों के लिए बड़ी राहत की बात हैं, दरअसल IOCL की वेबसाइट के मुताबिक, इनकी कीमत पहले की तरह ही है। जिससे राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 803 रुपये और उज्ज्वला लाभार्थियों के लिए 603 रुपये बनी हुई है। कोलकाता में घरेलू सिलेंडर पहले की तरह ही 829 रुपये, मुंबई में 802.50 रुपये और चेन्नई में 818.50 रुपये में मिल रहा है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...