LPG CYLINDER PRICE UPDATE: अगस्त महीने के पहले ही दिन आम लोगों को महंगाई का झटका लगा, जिसका सीधा असर जेब पर पड़ेगा. एलपीजी सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई. तेल विपणन कंपनियों ने सुबह सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया. सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये का इजाफा किया गया है. पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार की ओर से एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में इजाफा किया जा सकता है.

यह बढ़ोतरी व्यावसायिक सिलेंडर पर की गई है. घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी उत्साह है. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां एलपीजी सिलेंडर के दाम में 6.50 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सिलेंडर के दाम 8.50 रुपये बढ़ गए. मुंबई में 7 रुपये का इजाफा किया गया तो पटना में 8 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज हुई.

LPG PRICE HIKE NEWS

Read More: Bhojpuri Song: बंद कमरे में Pawan Singh और Sanchita Banerjee ने लेट – लेटकर किया खूब रोमांस, इंटरनेट पर मचा बवाल

Read More: Monsoon Update: दिल्ली में झमाझम बारिश ने दिलाई चिपचिपी गर्मी से राहत, 24 घंटे इन राज्यों में भयंकर बारिश की चेतावनी

कुछ शहरों में व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत

अगस्त की पहली तारीख ही महंगाई का समाचार लेकर आई. राजधानी दिल्ली में सुबह व्यावसायिक सिलेंडर 1652 रुपये का हो गया. पहले इसकी कीमत 1646 रुपये थी, जिसमें अब 6.50 रुपये का इजाफा कर दिया गया है. यहां रसोई गैस सिलेंडर के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. रसोई गैस सिलेंडर को आप दिल्ली में 803 रुपये में ही खरीद सकते हैं. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में व्यावसायिक सिलेडंर के दाम 1756 रुपये से बढ़कर 1764.5 रुपये पर पहुंच गए.

LPG PRICE HIKE UPDATE

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. रसोई गैस सिलेंडर आप कुल 829 रुपये में खरीदने का सपना साकार कर सकते हैं. राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में व्यावसायिक सिलेंडर 1598 रुपये से ब ढ़कर 1507 रुपये का हो गया. यहां सिलेंडर की कीमत में 7 रुपये का इजाफा किया गया. घरेलू सिलेंडर के रेट में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. अब 802.50 रुपये में खरीद सकते हैं.

यहां भी जानें गैस सिलेंडर की कीमत

Read More: Wayanad landslide: वायनाड में भूस्खलन से शवों का सैलाब, 158 लोगों की मौत, जानिए ताजा अपडेट

Read More: Ola Electric बाइक इस दिन होगी लॉन्च! फीचर्स और रेंज देख सबका फिसला दिल

बिहार की राजधानी पटना में व्यावसायिक गैस सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये का इजाफा हुआ. इसके बाद गैस सिलेंडर 1915.5 रुपये से बढ़कर 1923.5 रुपये हो गया. गुजरात के अहमदाबाद में कॉमर्शियल कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में काफी बढ़ोतरी हुई. यहां सिलेंडर 1665 रुपये से बढ़कर 1671 रुपये पर पहुंच गए. यहां 14 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत स्थिर रही, जिसे आप 810 रुपये में खरीद सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि काफी दिनों से 14 किलो वाले लाल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...