LPG Gas Cylinder:आजकल बहुत सी चीजें बदल रही हैं. सरकार हर कदम पर लोगों को लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है. इस बीच केंद्र सरकार ने एलपीजी सिलेंडर पर बंपर सब्सिडी देना शुरू कर दिया है. दरअसल, बड़ी संख्या में लोग इसका फायदा उठा रहे हैं.

इतना ही नहीं अगर आप भी एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी का लाभ लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ नियमों का पालन करना होगा। अगर आपने इस सब्सिडी का फायदा नहीं उठाया तो आपको झटका लग सकता है. जी हां, दरअसल केंद्र सरकार एलपीजी सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी दे रही है।

इस योजना का नाम पीएम उज्ज्वला योजना है. ऐसे में अगर आप इस पीएम उज्ज्वला योजना के तहत कुछ महत्वपूर्ण नियमों का पालन करते हैं तो आपको कोई झटका नहीं लगेगा और आपके सभी काम हो जाएंगे।

यह काम करो

अब आप समझ गए होंगे कि पीएम उज्ज्वला योजना के तहत ग्राहकों को गैस सिलेंडर पर 300 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. इसके लिए आपको बस एक काम करना होगा. दरअसल, अगर आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको ई-केवाईसी करानी होगी। बस इसके लिए आपको कुछ जरूरी निर्देश दिए गए हैं.

इतना ही नहीं, अगर आप ई-केवाईसी नहीं कराते हैं तो इसकी रिफिलिंग भी रोक दी जाएगी. इस संबंध में आपको एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा जिससे आपकी सभी समस्याओं का तुरंत समाधान किया जाएगा।

मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट...