Mustard Oil Price: आम जनता के लिए खुशखबरी! सरसों के तेल के रेट में आई गिरावट

Avatar photo

By

Govind

Mustard Oil Price:  अगर आप भी सरसों का तेल खरीदने की सोच रहे हैं तो इस समय सरसों का तेल 120 रुपये प्रति लीटर से लेकर 150 रुपये प्रति लीटर तक उपलब्ध है, लेकिन अगर यही तेल आपको 100 रुपये प्रति लीटर से कम में मिले तो सोने पर सुहागा होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि महंगाई हर दिन बढ़ती जा रही है.

लोग सस्ते दाम पर सामान खरीदने के लिए ऑनलाइन चीजें ढूंढते रहते हैं, ऐसे में खाने-पीने की चीजों पर कई तरह की छूट मिलती रहती है और छूट का सिलसिला चलता रहता है। इस बीच आज भारी डिस्काउंट के साथ 1 लीटर तेल मात्र ₹70 का है। यह आपको ₹100 से ₹100 के बीच मिल जाएगा। इसे कैसे प्राप्त करें, कहां से खरीदें पूरी जानकारी नीचे दी गई है, तो कृपया इसे पढ़ें और इसका लाभ उठाएं। .

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

जानकारी के लिए बता दें कि सरसों की फसल नवंबर-दिसंबर महीने में बोई जाती है और इसकी कटाई मार्च-अप्रैल में की जाती है. भारत में सरसों की खेती मुख्य रूप से पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और गुजरात में की जाती है। इस बार हरियाणा में भी बड़े पैमाने पर सरसों की बुआई हुई है.

उत्तर प्रदेश में इस समय सरसों के तेल की कीमत ₹142 है और कुछ जगहों पर यह ₹152 है। जैसे पहले सरसों के तेल की कीमत ₹200 से अधिक थी, अब सरसों का तेल ₹150 तक पहुंच गया है लेकिन आप इसे खरीदना चाहते हैं कम कीमत। ऐसे में अगर आप ऑनलाइन खरीदारी करते हैं तो आपको कैशबैक और भारी डिस्काउंट मिल रहा है।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

ऐसे खरीदें सस्ते दाम पर तेल

डिजिटल दुनिया में लोग ऑफलाइन की बजाय ऑनलाइन शॉपिंग करने में ज्यादा आश्वस्त हो रहे हैं, ऐसे में ऑनलाइन खाने-पीने की चीजों पर 70% से 90% तक की गिरावट देखने को मिल रही है। इस डिस्काउंट से आप कई तरह के सामान सस्ते दाम पर खरीद सकते हैं। इस बीच आपको सरसों का तेल यानी खाने का तेल ₹100 से भी कम में मिल जाएगा।

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए आप फ्लिपकार्ट, अमेज़न जैसी वेबसाइट पर जाकर आसानी से खरीदारी कर सकते हैं, इसके बाद आप इसे ऑर्डर कर स्थानीय स्तर पर इसका लाभ उठा सकते हैं। जहां बाजार से खरीदारी महंगी हो रही है, वहीं ऑनलाइन शॉपिंग करने से लोग भारी डिस्काउंट के साथ सस्ती कीमत पर एयरटेल खरीद पा रहे हैं।

और आप सभी को बता दें कि यह छूट सुखद अवधि के लिए दी गई है, इसलिए यदि आप सही समय से पहले खरीदारी नहीं करते हैं, तो आपको इस दर में बदलाव भी देखने को मिल सकता है, इसलिए यह ऑफर केवल कुछ घंटों के लिए है, इसलिए जल्द ही खरीद लें यथासंभव। खरीदारी के बाद दिया गया ऑफ़र किसी भी समय समाप्त हो सकता है।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow