Mustard Oil Price: मानसूनी सीजन में लगातार बारिश होने से तापमान में गिरावट होती है, जिससे लोगों का स्वाद भी कुछ चटपटा और तलाभुना खाने का मन करता है. बारिश के समय लोग सुबह हो या शाम, ब्रेड पकोड़ा, पकौड़ी और आलू की कचौड़ी खाने का मन करता है. लोग शरीर में ऊर्जा लाने और स्वाद को पूरा करने के लिए घरों में यह डिश खूब बनती हैं.

दूसरी तरफ बारिश के समय एक और गुड न्यूज है कि सरसों तेल के दाम काफी नीचे चल रहे हैं. सरसों तेल की ज्यादा खपत के बीच दाम भी महंगे नहीं हैं, जो हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में बिक रहा है. आप सरसों तेल की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है. सरसों तेल का भाव अब 135 से 140 रुपये प्रति लीटर के बीच दर्ज किया जा रहा है.

आपने सरसों तेल की खरीदारी करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा. इसकी वजह कि आगामी दिनों में इसके भाव काफी बढ़ सकते हैं. इसलिए दो चार महीने के लिए एडवांस सरसों तेल की खरीदारी करने में कोई परेशानी नहीं है. हिफाजत से रखेंगे तो सरसों तेल की गुणवत्ता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

Mustard Oil Price news 2

Read More: AC OverCooling Problem: AC कर रही जरूरत से ज्यादा कूल, समझिए टूटने वाला हैं दिक्कतों का पहाड़!

Read More: मात्र इतनी सी कीमत पे खरीद लाएं Honda की शानदार स्कूटी, किफायती कीमत में देता है प्रीमियम फीचर्स और किलर डिज़ाइन

सरसों तेल का ताजा रेट

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल का भाव बहुत ही सस्ते में दर्ज किया जा रहा है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल का भाव कुल 138 रुपये प्रति लीटर में दर्ज किया जा रहा है. लखनऊ से सटे जिला सीतापुर में भी सरसों तेल का प्राइस कुल 140 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया जा रहा है.

खुदरा मार्केट में भी गिरावट के चलते ग्राहकों की भीड़ खूब दिख रही है. प्रयागराज में भी सरसों तेल काफी सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी ग्राहक 140 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से कर सकते हैं. वाराणसी में भी सरसों तेल के दाम 135 रुपये लीटर दर्ज किए जा रहे हैं. पश्चिमी यूपी के जिला मुरादाबाद में सरसों तेल कुल 140 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. जिला अमरोहा में भी सरसों तेल का प्राइस 137 से 140 रुपये के बीच बिक रहा है. बिजनौर में भी सरसों तेल कुल 135 से 138 रुपये तक दर्ज किया जा रहा है.

Mustard Oil Price update

रोज जारी नहीं होते सरसों तेल के रेट

Read More: देर रात Aamrapali संग जबरदस्त रोमांस से Nirahua हुए बेहाल, बाहों में तो कभी गोदी में उठा करने लगे ये काम, मचा बवाल

Read More: “हम बहुत अच्छे लोग है… चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए इस पाक क्रिकेटर ने की भारत से की रिक्वेस्ट

जानकारी के लिए बता दें कि सरसों तेल का भाव प्रतिदिन जारी नहीं होता है. हमने आर्टिकल में जो रेट की जानकारी दी है, यह खुदरा मार्केट के जानकारों के आधार पर दी है. सरसों तेल विक्रेताओं की मानें तो आगामी दिनों में इसकी कीमत काफी बढ़ सकती है. इसलिए खरीदारी करने का यह बढ़िया मौका है.कोरोना वायरस संक्रमण काल में सरसों तेल का उच्चतम रेट 210 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया गया था. बाद में धीरे-धीरे इसकी कीमतें नीचे आती चली गई.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...