Mustard Oil Price: सरसों तेल की कीमत चौपट, 70 रुपये सस्ते में खरीदें, जानिए ताजा भाव

नई दिल्लीः सरसों तेल के दाम में गर्मी के मौसम में काफी कम चल रहे हैं जिससे खुदरा मार्केट में बिक्री भी ज्यादा हो रही है। खपत भले ही सरसों तेल की कम है, लेकिन लोग खरीदारी करने में उत्साह दिखा रहे हैं। उच्चतम स्तर से रेट 60 से 70 रुपये किलो तक कम दर्ज किए जा रहे हैं, जिस मौके का फायदा आप आराम से उठा सकते हैं। जुलाई महीने में आपके घर-परिवार में किसी शख्स की शादी निर्धारित है तो फिर सरसों तेल की खरीदारी करने का सुनहरा मौका है।

आप आराम से 140 से 150 रुपये प्रति लीटर के बीच में खरीदारी कर सकते हैं। खाद्य तेल की खरीदारी करने को लोग घरों बाहर निकलते भी दिख रहे हैं, जिसे मौके का आप लाभ उठा सकते हैं। खरीदारी से पहले हम आपको कुछ शहरों में सरसों तेल के रेट के बारे में बताने वाले हैं, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

यहां जानिए सरसों तेल की कीमत

आप सरसों तेल की खरीदारी बहुत ही सस्ते में कर सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है, जो मौका आप हाथ से ना जाने दें। उत्तर प्रदेश के शहरों में सरसों तेल कौड़ियों के दाम बिक रहा है। जिला आजमगढ़ में सरसों तेल बहुत ही सस्ते में बिक रहा है। यहां आप सरसों तेल की खरीदारी कुल 145 रुपये में कर सकते हैं। काफी दिनों से कीमत में स्थिरता दिख रही है।

इसके अलावा गाजीपुर में भी सरसों तेल का रेट कुल 144 रुपये प्रति किलो में बिक रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें। इसके साथ जिला बलिया में भी सरसों तेल का रेट 143 रुपये प्रति लीटर तक बिकता नजर आ रहा है। कम कीमत को खुदरा मार्केट में ग्राहक खरीदारी करते दिख रह हैं।

इन शहरों में भी जानें सरसों तेल का रेट

जिला इटावा में सरसों तेल का रेट कुल 146 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया जा रहा है। पीलीभीत में सरसों तेल का प्राइस कुल 145 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है, जो किसी सुनहरे बढ़िया मौके की तरह है। इसके अलावा जिला लखीमपुरखीरी में भी सरसों तेल का रेट काफी सस्ते में बिक रहा है, जहां आप कुल 144 रुपये प्रति लीटर में खरीदकर घर ला सकते हैं।

साल 2020 और 2021 में सरसों तेल का रेट 210 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया गया था। उस समय को देखते हुए अब कीमतें करीब 70 रुपये प्रति लीटर तक कम चल रही हैं। जानकारी के लिए बता दें कि यह रेट खुदरा मार्केट के आधार पर timesbull.com ने पब्लिश किए हैं।