Old 5 Rupee Coin : 5 रूपए के इस सिक्के से होगी लाखों रूपए की कमाई, जाने कैसे

By

Shivam

Old 5 Rupee Coin : अगर आप भी रोजाना मेहनत करके अच्छा पैसा नहीं कमा पा रहे हैं तो हमारे पास आपके लिए एक शानदार आईडिया है जिसके जरिए आप एक झटके में अच्छा पैसा कमा सकते हैं आज हम बात कर रहे हैं पुराने सिक्कों ( Old Coin ) की अगर आपके पास दादा दादी या नाना नानी के समय का ₹5 का पुराना सिक्का ( Old 5 Rupee Coin ) है तो उसे बेचकर आप रातों-रात लखपति बन सकते हैं।

Old Coin

आज के समय में पुराने सिक्कों ( Old Coin ) की डिमांड इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि लोग इसके बदले 1 मिनट में लाखों रुपए देने के लिए तैयार है ऐसे में अगर आपके पास ₹5 का यह पुराना सिक्का ( Old 5 Rupee Coin ) है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय मार्केट में बेचकर एक झटके में लाखों रुपए के मालिक बन सकते हैं।

Also Read: SONE KA TAZA BHAV: सुबह होते ही सोने के दाम में तगड़ा उलटफेर, जल्द जानें 22 से 24 कैरेट गोल्ड का रेट

आपको बता दे कि इस सिक्के को बेचने के लिए आपके सिक्के में कुछ खासियत होना चाहिए तभी आपको लोग इस सिक्के के बदले लाखों रुपए देंगे लिए जानते हैं क्या होनी चाहिए खासियत।

Old 5 Rupee Coin
Old 5 Rupee Coin

Unique Coin में यह होनी चाहिए ख़ासियत

पुराने ₹5 के सिक्के ( Old 5 Rupee Coin ) से लाखों रुपए कमाने के लिए यह सिक्का सन 1992 में जारी किया होना चाहिए साथ ही इसका डिजाइन थोड़ा मोटा होना चाहिए और इस पर हिंदी में लिखा होना चाहिए।

Also Read: Gold Price Today: सातवें आसमान से धड़ाम हुए सोने के भाव, रेट फिसलकर पंहुचा 53769 रुपये

साथ ही सिक्के के दाई और बाई और दोनों और फूल भी बना होना चाहिए इसके अलावा सिक्के के पीछे सत्य में हो जाते लिखा होना चाहिए। अगर यह सब क्वालिटी आपके सिक्के में है तो आप इस पुराने सिक्के ( Old Coin ) को बेचकर ₹500000 तक कमा सकते हैं।

ऐसे बिकेगा Old 5 Rupee Coin

इस ₹5 के पुराने सिक्के ( Old 5 Rupee Coin ) को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में खरीदने के लिए लोग पागल हो चुके हैं ऐसे में अगर आपको यह सिक्का बेचना है तो आपके ebay.com जैसी वेबसाइट पर ऑनलाइन विकसित करना होगा यहां पर आपको विक्रेता बनकर अपना रजिस्ट्रेशन करना है।

साथ ही आपके पास रखे इस पुराने सिक्के की आगे पीछे दोनों साइड की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी है इसके बाद जो भी खरीददार आपके सिक्के को लेना चाहता होगा। वह आपसे सीधा संपर्क कर लेगा आप इस पुराने सिक्के ( Old Coin ) को अपनी कीमत के अनुसार उसे व्यक्ति को बेच सकते हैं।

Also Read: सीनियर सिटीजन को इस स्कीम में ब्याज से मिल रहे 12 लाख से ज्यादा रुपये, जानें पूरी डिटेल

Business Ideas : सिर्फ 50 हजार रूपए से शुरु करें यह शानदार बिज़नेस होगी हर दिन 3 हजार रूपए कमाई

Shivam के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow