Old Coin Sale: कई बार ऐसा होता है कि त्योहार आदि के दौरान घर की सफाई करते समय हमें कुछ पुराने सिक्के या नोट मिल जाते हैं। अब चूंकि ये बाजार में चलन में नहीं हैं तो हम इन्हें दूसरी जगह रख देते हैं.

लेकिन हम आपको बता दें कि मौजूदा समय में आप इस तरह के सिक्कों या नोटों से अच्छी कमाई कर सकते हैं। आजकल बहुत से लोग इसके बारे में जानते हैं, इसलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप अपने पुराने नोटों या सिक्कों से घर बैठे लाखों कमा सकते हैं।

एक रुपए के सिक्के की डिमांड है

आज हम आपको 1 रुपए के खास सिक्के के बारे में बता रहे हैं। अगर आपके पास यह सिक्का है तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता। आपको बता दें कि हम आपको यहां जिस 1 रुपए के सिक्के के बारे में बता रहे हैं। वह 1985 में बना एक खास सिक्का है। इसकी मांग इस समय बहुत ज्यादा है। जिसके पास भी यह सिक्का है वह इसे ऑनलाइन वेबसाइट्स पर पोस्ट कर लाखों की कमाई कर रहा है।

यही सिक्के की खासियत है

आपको बता दें कि यह कोई आम सिक्का नहीं बल्कि बेहद खास सिक्का है। इसकी अपनी खासियत है. इसकी खासियतों की बात करें तो आपको बता दें कि यह 1 रुपये का सिक्का 1985 में जारी किया गया था। इस सिक्के के सामने की तरफ H का चिन्ह है। इसके अलावा इस सिक्के के एक तरफ गेहूं की बाली की तस्वीर है और दूसरी तरफ अशोक चिन्ह है. अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप इसे ग्लोबल मार्केट में बेचकर 10 लाख रुपये कमा सकते हैं।

इस तरह ऑनलाइन बेचें अपना सिक्का

इसके लिए आपको eBay और CoinBazzar की वेबसाइट पर जाकर सेलर के तौर पर खुद को रजिस्टर करना होगा. इसके बाद आपको अपनी कुछ जानकारी जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि देनी होगी। इतना करने के बाद आपको अपने सिक्के के दोनों पहलू की तस्वीरें वेबसाइट पर अपलोड करनी होंगी। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो गया है। अब जो कोई भी आपका सिक्का पसंद करता है वह आपको सीधे कॉल करता है।

मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट...