नई दिल्ली: आजकल बाजार में पुराने नोटों और सिक्कों की मांग काफी ज्यादा हो चुकी है।,क्योंकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इन नोटों की बात की जाए तो काफी ज्यादा कीमत पर खरीदा जा रहा है। आज हम आपको नोट से अहम।जानकारी के बारे में बताने वाले हैं। आपको इसकी मदद से लाखों की कमाई होती है। साथ ही हम आपको बता दे की इन दिनों अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में पुराने नोट और सिक्कों को लेकर मांग काफी ज्यादा ही चुकी है। आपको अगर पुराने नोट और सिक्कें इकट्ठा करने का शौक है तो ये जानकारी आपके लिए खास है। तो अब आप इनको बेच कर आसानी से लाखों में कमा पाएंगे तो चलिए अब हम इसके बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं।

कई लोग ऐसे भी मौजूद होते है जिनकी पुराना नोट और सिक्का रखने का शौक होता है। आप भी उनमें से एक मौजूद है। और आपके पास भी पुराने नोट मौजूद है तो आपको काफी लाभ का फायदा मिल जाता है। तो उन्हें बेकार समझने की जरूरत नहीं होती है। वही पुराने नोट से काफी मुनाफा हो सकता है।आपकी जानकरी के लिए बता दे की इस 50 के नोट को बेचने को लेकर कुछ जरूरी शर्तों को ध्यान देने की जरूरत हो जाती है। और इनका पालन भी करना होता है। साथ ही अगर आपका नोट सभी शर्तों को पूरा करता है तो आपको 6 लाख रुपए का।फायदा हो जायेगा।

सबसे पहले तो आगे की ओर से सीरियल नंबर 085 लिखा होना अहम माना जा रहा है।
इसके साथ ही 50 के नोट का रंग भी गुलाबी रहना होता है।
अगर आपके पास ऐसे 50 के नोट 4 रखे हैं तो 30 लाख रुपये की इनकम होना शुरू होती है।
अगर 50 रूपए के पुराने नोट पर लिखा यह लकी नंबर तो आज ही बेचकर लाखों का फायदा होता है।

-सबसे पहले आपको इसकी ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना है
-आप www.ebay.com वेबसाइट पर जा सकते है।सा-इसके साथ ही आपको यहाँ पर सेलर के रूप में रजिस्टर करना है।

-रजिस्टर के लिए आपसे मागी गई सारी जानकारी देना होता है।

-साथ ही आपको मोबाइल नंबर और ईमेल को वेरीफाई करना होता है।

-अब आपको नोट की दोनों तरफ की फोटो को अपलोड किया जाता है।

-साथ ही जो भी इस नोट को खरीदना चाहते है वो आपसे सम्पर्क कर सकते हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...